पीएनएम में गार्ड के पद भरने को उठाई मांग

मुरादाबाद: रेलवे प्रशासन व उत्तर रेलवे मजदूर यूनियन (उरमू) के बीच हुई पीएनएम की बैठक में गार्ड के रि

By Edited By: Publish:Thu, 18 Dec 2014 01:13 AM (IST) Updated:Thu, 18 Dec 2014 01:13 AM (IST)
पीएनएम में गार्ड के पद भरने को उठाई मांग

मुरादाबाद: रेलवे प्रशासन व उत्तर रेलवे मजदूर यूनियन (उरमू) के बीच हुई पीएनएम की बैठक में गार्ड के रिक्त पदों को चतुर्थ श्रेणी कर्मियों से भरने की मांग उठायी गई। डीआरएम सुधीर अग्रवाल ने कहा कि गार्ड, स्टेशन मास्टर व अन्य पदों पर पदोन्नति पाने व विभागीय परीक्षा में शामिल होने के लिए चतुर्थ श्रेणी कर्मियों से आवेदन मांगे गए हैं।

पीएनएम की बैठक में पहले दिन उरमू नेताओं ने कर्मचारियों की समस्याओं से जुड़े 40 मामले रेल प्रशासन के सामने उठाए। जिसमें कहा गया कि लोको इंस्पेक्टर के पद पर लम्बे समय से नियुक्ति नहीं हुई है। वरिष्ठ चालकों को पदोन्नति कर लोको इंस्पेक्टर बनाया जाए। उरमू नेताओं ने मंडल स्तरीय रेलवे अस्पताल का मामला उठाया और कहा कि आम रेल कर्मियों से कहा जाता है कि अस्पताल में दवा नहीं हैं, जब शोर मचाया जाता है तो बाजार से दवा खरीदने का आदेश दिया जाता है। दवा पांच दिन बाद खरीद कर आती है। उन्होंने कहा कि रोगियों को बाजार से दवा उसी दिन उपलब्ध करायी जाए।

बैठक में सीनियर डीपीओ जेपी पांडेय, सीनियर डीसीएम चंद्रिका प्रसाद समेत सभी रेल अधिकारी उपस्थित थे। उरमू के जोनल सचिव राम प्रकाश शर्मा, मंडल मंत्री प्रेम चंद्र के अलावा शलभ सिंह, संजय गोस्वामी, हरिशंकर शर्मा, मनोज शर्मा प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी