सफाई कर्मी ने लगा दिया इंजेक्शन, बच्ची की मौत

By Edited By: Publish:Mon, 05 Aug 2013 01:38 AM (IST) Updated:Mon, 05 Aug 2013 01:39 AM (IST)
सफाई कर्मी ने लगा दिया  इंजेक्शन, बच्ची की मौत

मुरादाबाद। महिला अस्पताल में लापरवाही ने एक और नवजात की जान ले ली। रविवार को तो नवजात शिशु की हालत बिगड़ने पर सफाई कर्मी ने ही बच्ची को आक्सीजन व इंजेक्शन लगा दिया, कुछ देर बाद उसकी मृत्यु हो गई। आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया।

महानगर के जामा मस्जिद निवासी मु अली की पत्नी नूर शबा को प्रसव पीड़ा होने पर रविवार सुबह महिला अस्पताल में भर्ती कराया। दोपहर डेढ़ बचे नूर शबा ने एक बेटी को जन्म दिया। शाम को बेटी की हालत बिगड़ने पर परिजन अस्पताल के डाक्टर के पास ले गए, चिकित्सक ने उसे आपातकालीन वार्ड में भेज दिया। इमरजेंसी चिकित्सक ने शिशु को महिला अस्पताल के नवजात शिशु केंद्र के फोटोथैरेपी मशीन में रखने की सलाह दी। महिला अस्पताल में उसे मशीन में रखने के बजाय वार्ड में रख दिया गया।

हालत बिगड़ने पर वार्ड में सफाई कर्मियों ने खुद ही उसे आक्सीजन लगाने के साथ ही इंजेक्शन भी लगा दिया। परिवार वालों का आरोप है कि उन्होंने चिकित्सक को पांच सौ रुपये दिए थे। इसके बाद शिशु की हालत और गंभीर हो गई। परेशान परिजन रात नौ बजे उसे शिशु को लेकर अस्पताल परिसर में रहने वाले जिला अस्पताल के बाल रोग विशेषज्ञ डा. वीर सिंह के आवास पर दिखाने ले गए। डा. सिंह ने परीक्षण करने के बाद शिशु को मृत घोषित कर दिया। डा. सिंह के मुताबिक शिशु जन्म से ही कमजोर प्रतीत हो रहा था। काबिलेगौर है कि महिला अस्पताल में आए दिन उपचार को लेकर हंगामा होता रहता है। उपचार में लापरवाही बरतने पर कई महिलाओं व बच्चों को मौत भी हो चुकी है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी