23 माह से वेतन नहीं, भुखमरी के कगार पर

अनगढ़ रोड स्थित बीएसएनएल कार्यालय पर मंगलवार को टेलीकाम कैजुवल एंड कांट्रैन्ट वर्कर्स यूनियन की बैठक संपन्न हुई। इसमें बीएसएनएल में कार्यरत् ठेका श्रमिकों की समस्याओं पर चर्चा की गई। वहीं श्रमिकों ने तेईस माह से बकाया मजदूरी का भुगतान न होने पर आवाज उठाई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Jun 2020 08:51 PM (IST) Updated:Tue, 23 Jun 2020 08:51 PM (IST)
23 माह से वेतन नहीं, भुखमरी के कगार पर
23 माह से वेतन नहीं, भुखमरी के कगार पर

जासं, मीरजापुर : अनगढ़ रोड स्थित बीएसएनएल कार्यालय पर मंगलवार को टेलीकाम कैजुवल एंड कांट्रैन्ट वर्कर्स यूनियन की बैठक संपन्न हुई। इसमें बीएसएनएल में कार्यरत ठेका श्रमिकों की समस्याओं पर चर्चा की गई। वहीं श्रमिकों ने तेईस माह से बकाया मजदूरी का भुगतान न होने पर आवाज उठाई।

बैठक की अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष नागेंद्र सिंह ने बताया कि बकाया मजदूरी के भुगतान के लिए कई बार दूरसंचार महाप्रबंधक से मांग की गई लेकिन आश्वासन के सिवाय कुछ हासिल नहीं हो सका। जबकि लॉकडाउन के दौरान भी श्रमिक दूरभाष केंद्र व बीटीएस पर लगातार कार्य करते रहे। भुगतान न होने से श्रमिक का परिवार भुखमरी के कगार पर है। श्रमिकों की समस्याओं से प्रधानमंत्री, संचार मंत्री व सांसद को भी अवगत कराया गया लेकिन आजतक न्याय नहीं मिल पाया। आरोप लगाया कि श्रमिकों का भुगतान न करना पड़े इसलिए विभाग की ओर से मजदूरों के छटनी की योजना बनाई जा रही है। यूनियन के जिला सचिव सुरेश चंद्र बिद चेतावनी दी कि यदि जल्द से जल्द श्रमिकों का बकाया भुगतान नहीं किया गया और श्रमिकों की छटनी की गई तो महाप्रबंधक दूरसंचार कार्यालय पर अनिश्चितकालीन आंदोलन किया जाएगा। इस दौरान धनेश मौर्या, संजय मौर्या, धीरेंद्र कुमार दुबे, जगदीश यादव, रामाश्रे यादव, सुभाष चंद्र, शोभनाथ, विकास, रामजी, नवीनचंद्र आदि रहे।

chat bot
आपका साथी