गेहूं नहीं उतरने से नाराज किसानों ने किया प्रदर्शन

भारतीय खाद्य निगम पथरहिया में गेहूं उतारने में काफी अनियमितता बरतनी जा रही है। खाद्य विभाग के ट्रक कई दिनों से अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं तो वहीं पंजीकृत सहकारी समितियों के क्रय केंद्रों के गेहूं को नियम विरूद्ध उतार लिया जा रहा है। कई दिनों से ट्रक के खड़े होने के कारण परिवहन ठेकेदारों और ट्रक ड्राइवरों में काफी आक्रोश व्याप्त है। आक्रोशित परिवहन ठेकेदार और ट्रक ड्राइवरों ने शनिवार को गुणवत्ता नियमंत्रक एफसीआई नरेंद्र कुमार कुरील के कार्यालय में धरना प्रदर्शन कर विरोध जताया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Jun 2019 06:42 PM (IST) Updated:Sat, 15 Jun 2019 06:42 PM (IST)
गेहूं नहीं उतरने से नाराज
किसानों ने किया प्रदर्शन
गेहूं नहीं उतरने से नाराज किसानों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : भारतीय खाद्य निगम पथरहिया में गेहूं उतारने में काफी अनियमितता बरतनी जा रही है। खाद्य विभाग के ट्रक कई दिनों से अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं तो वहीं पंजीकृत सहकारी समितियों के क्रय केंद्रों के गेहूं को नियम विरूद्ध उतार लिया जा रहा है। कई दिनों से ट्रक के खड़े होने के कारण परिवहन ठेकेदारों और ट्रक ड्राइवरों में काफी आक्रोश व्याप्त है। आक्रोशित परिवहन ठेकेदार और ट्रक ड्राइवरों ने शनिवार को गुणवत्ता नियमंत्रक एफसीआई नरेंद्र कुमार कुरील के कार्यालय में धरना प्रदर्शन कर विरोध जताया।

बरसात का मौसम नजदीक है और अधिकारी जल्दी गेहूं उतारने की बजाए मनमानी कर रहे हैं। एफसीआई गोदाम पर प्रतिदिन जनपद के गैपुरा, हलिया, लालगंज खाद्य विभाग के क्रय केंद्रों से गेहूं लेकर पथरहिया गोदाम पर ट्रक पहुंच रही है। पंजीकृत सहकारी समितियों के क्रय केंद्र प्रभारियों का गेहूं नियमों की अनदेखी करते हुए उतार लिया जा रहा है और सीधे सेंटर पर पीडीएस के लिए भेजा जा रहा है। वहीं क्रय केंद्रों पर खरीदे गए गेहूं को भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) में ससमय नहीं उतारा जा रहा है। इससे एफसीआई के पास ट्रकों की लंबी लंबी लाइन लग गई है। ठेकेदार साधना सिंह और संतोष सिंह ने कहा कि अनाज को उतरवाने के नाम पर संबंधित लोगों द्वारा धन वसूली की जा रही है। मांग पूरी नहीं करने पर कई दिनों तक ट्रक को खड़ा करके रखा जाता है और अनाज को उतारा नहीं जाता। इस दौरान क्षेत्रीय विपणन अधिकारी प्रेम प्रकाश गिरि, विपणन निरीक्षक गैपुरा, रामकृष्ण दूबे, विपणन निरीक्षक विशाल आनंद अंबेडकर, प्रशांत त्रिपाठी, विमल कुमार, सतीश मिश्रा आदि मौजूद रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी