संवेदनशील बूथों पर रहेगी कड़ी निगरानी

लोकसभा चुनाव के लिए जिले में 19 मई को मतदान होगा। जिसके लिए प्रशासन व पुलिस अपनी पहले से ही कमर कस चुकी है। साथ ही अतिसंवेदनशील व संवेदनशीन बूथों का चयन कर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाने की कवायद की जा रही है। इस दौरान चुनाव में बांधा पहुंचाने वाले चौदह सौ लोगों को शांतिभंग में पाबंद किया है। थाना प्रभारी धनंजय पांडेय ने बताया कि चील्ह थाना क्षेत्र के सौ मतदान केंद्रों पर कुल सौ बूथों पर मतदान कराया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Mar 2019 08:55 PM (IST) Updated:Sat, 23 Mar 2019 08:55 PM (IST)
संवेदनशील बूथों पर रहेगी कड़ी निगरानी
संवेदनशील बूथों पर रहेगी कड़ी निगरानी

जागरण संवाददाता, चील्ह (मीरजापुर) : लोकसभा चुनाव के लिए जिले में 19 मई को मतदान होगा। जिसके लिए प्रशासन व पुलिस अपनी पहले से ही कमर कस चुकी है। अतिसंवेदनशील व संवेदनशील बूथों का चयन कर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाने की कवायद की जा रही है। इस दौरान चुनाव में बांधा पहुंचाने वाले चौदह सौ लोगों को शांतिभंग में पाबंद किया है। थाना प्रभारी धनंजय पांडेय ने बताया कि चील्ह थाना क्षेत्र के सौ मतदान केंद्रों पर कुल सौ बूथों पर मतदान कराया जाएगा।

इसमें छह बूथ अतिसंवेदनशील, 14 बूथ संवेदनशील तथा आठ बूथ बर्न ए बुल के रूप में चयनित किया गया है। संवेदनशील बूथों में मलाधरपुर, दलापट्टी , मदन पट्टी , गड़गेड़ी, जगदीशपुर, मुजेहरा कला, चंदेलडड़िया के दो केंद्र , भोगाव ,करेरूआ, मुजेहरा खुर्द ,धौराहरा, पखवैया, नेवढि़या है। अतिसंवेदनशील बूथों में चील्ह, कमासिन, डिगुंरपट्टी, अनिरुद्धपुर पूरब पट्टी, मल्लेपुर, सेमरा है तथा बर्न ए बुल मतदान केंद्रों की श्रेणी में पुरजागीर, खुलुआ, सेमरा, तिलठी के दो बूथ, मवैया, भोगाव, मुजेहरा कला, चील्ह बूथ है।

chat bot
आपका साथी