एनपीए में लाएं कमी, ग्रामीणों तक पहुंचाएं बैंकिग सेवाएं

परिक्षेत्र में एनपीए को बढ़ने से रोकने के लिये एनपीए वसूली को बढ़ाया और ऋण वितरण में गति लाए। ओपेन विलेज कैंप लगाकर योजनाओं का लाभ पहुंचाए। इसके लिए खातावार धनराशिवार ग्रामवार रजिस्टर तैयार कर प्रत्येक ऋणी से मुलकात करें। उनसे वसूली कर एनपीए में कमी लाने का प्रयास करें। किसी भी सरकारी योजना के आवेदन पत्र शाखा में प्राप्त होते ही उसका त्वरित निस्तारण कराए। प्रत्येक सप्ताह में एक क्रेडिट कैंप शाखा या शाखा सेवा क्षेत्र के गांव में अवश्य लगाया जाए। प्रधान कार्यालय को इसकी सूचना दें जिससे प्रतिनिधि भी शिविर में भाग लेंगे। उक्त बातें आर्यावर्त बैंक के अध्यक्ष एसबी सिंह द्वारा मीरजापुर परिक्षेत्र की 50 शाखा प्रबंधकों की समीक्षा बैठक के दौरान कहा। अध्यक्ष द्वारा उत्कृष्ट कार्य करने वाले शाखा प्रबंधक व एनपीए वसूली में अरूण कुमार सिंह नदीमूल इस्लाम रश्मि कुमारी कु जागृत शर्मा जमा वृद्धि में जेजे राय रश्मि कुमारी आलोक दूबे को प्रतीक चिह देकर उत्साहवर्धन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Jan 2020 06:46 PM (IST) Updated:Thu, 23 Jan 2020 06:46 PM (IST)
एनपीए में लाएं कमी, ग्रामीणों तक पहुंचाएं बैंकिग सेवाएं
एनपीए में लाएं कमी, ग्रामीणों तक पहुंचाएं बैंकिग सेवाएं

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : परिक्षेत्र में एनपीए को बढ़ने से रोकने के लिये एनपीए वसूली को बढ़ावा और ऋण वितरण में गति लाएं। ओपन विलेज कैंप लगाकर योजनाओं का लाभ पहुंचाए। इसके लिए खातावार, धनराशिवार, ग्रामवार रजिस्टर तैयार कर प्रत्येक ऋणी से मुलाकात करें। सप्ताह में एक क्रेडिट कैंप शाखा या शाखा सेवा क्षेत्र के गांव में अवश्य लगाया जाए। प्रधान कार्यालय को इसकी सूचना दें, जिससे प्रतिनिधि भी शिविर में भाग लेंगे। उक्त बातें आर्यावर्त बैंक के अध्यक्ष एसबी सिंह ने मीरजापुर परिक्षेत्र की 50 शाखा प्रबंधकों की समीक्षा बैठक के दौरान कही।

अध्यक्ष द्वारा उत्कृष्ट कार्य करने वाले शाखा प्रबंधक व एनपीए वसूली में अरूण कुमार सिंह, नदीमूल इस्लाम, रश्मि कुमारी, कु जागृत शर्मा, जमा वृद्धि में जेजे राय, रश्मि कुमारी, आलोक दूबे को प्रतीक चिन्ह देकर उत्साहवर्धन किया गया। कहा कि जिन खातों में आरसी जारी की जा चुकी है, उनमें संबंधित परगना अधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार एवं अमीन को साथ लेकर वसूली का प्रयास करें। साथ ही अटल पेंशन योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना से अधिक से अधिक व्यक्तियों को जोड़ा जाए। डीएम सुशील कुमार पटेल से वार्ता के दौरान संचालित शासकीय योजनाओं के बारे में विधिवत चर्चा की गई। बताया कि शासकीय योजनाओं में आवेदक का चयन करने में शाखा प्रबंधक का योगदान लिया जाए। क्षेत्रीय प्रबंधक अनिल कुमार श्रीवास्तव ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

chat bot
आपका साथी