मीना के पति के नाम जमीन के पट्टे का प्रस्ताव, एक और आरोपित गिरफ्तार

चुनार कोतवाली क्षेत्र के तम्मनपट्टी में भूमि विवाद में मृत मीना के पति छोटेलाल को गांव में ही जमीन देने के लिए राजस्व टीम ने प्रधान व सदस्यों के साथ प्रस्ताव तैयार किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Jul 2020 05:58 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 05:58 PM (IST)
मीना के पति के नाम जमीन के पट्टे का प्रस्ताव, एक और आरोपित गिरफ्तार
मीना के पति के नाम जमीन के पट्टे का प्रस्ताव, एक और आरोपित गिरफ्तार

जासं, सीखड़ (मीरजापुर) : चुनार कोतवाली क्षेत्र के तम्मनपट्टी में भूमि विवाद में मृत मीना के पति छोटेलाल को गांव में ही जमीन देने के लिए राजस्व टीम ने प्रधान व सदस्यों के साथ प्रस्ताव तैयार किया। गांव की भूमि प्रबंध समिति ने सर्वसम्मति से चिह्नित आवासीय भू-खंड के लिए प्रस्ताव तैयार कर आगे की कार्यवाही के लिए भेजा। छोटेलाल को दो सौ वर्ग गज जमीन के आवंटन का प्रस्ताव पास हुआ। घटना के बाद मीना के पति छोटेलाल की तहरीर के आधार पर तीन को नामजद करते हुए मामला पंजीकृत किया गया था। एक की गिरफ्तारी घटना के दूसरे दिन ही की गई थी। दूसरे आरोपित जयकृष्ण को पुलिस ने मेड़िया तिराहा से शुक्रवार की दोपहर गिरफ्तार किया।

गुरुवार को मीना का शव घटनास्थल पर लाकर स्वजनों ने चार सूत्रीय मांग पत्र उपजिलाधिकारी को सौंपा था। पत्रक के माध्यम से आरोपितों को तत्काल गिरफ्तार करने, गांव में ही जमीन का पट्टा करने, विवादित जमीन पर छोटेलाल का कब्जा बरकरार रखने व सहायता राशि के साथ ही स्वजनों की सुरक्षा की मांग की थी। मामले की गंभीरता को भांपते हुए पुलिस ने एक और आरोपित को गिरफ्तार किया तथा गांव की भूमि प्रबंध समिति ने जमीन के आवंटन की कार्यवाही की। मीना के बेटे अंकित की हालत नाजुक बनी हुई है। घटनास्थल पर स्थिति सामान्य है।

chat bot
आपका साथी