एनसीसी कैडेट्स को बताया स्वच्छता का महत्व

नगर के केबीपीजी कालेज में एनसीसी कैडेट्स को आयोजित कार्यक्रम में स्वच्छता का महत्व बताया गया। हवलदार गजानन ने कहा कि स्वच्छता से ही गंदगी के साथ ही बिमारियां भी दूर भागती हैं। स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है। एनसीसी कैडेट्स स्वयं साफ-सफाई बरतें और लोगों को भी स्वच्छता के लिए प्रेरित करें।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Dec 2019 12:03 AM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 06:08 AM (IST)
एनसीसी कैडेट्स को बताया स्वच्छता का महत्व
एनसीसी कैडेट्स को बताया स्वच्छता का महत्व

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : नगर के केबीपीजी कालेज में एनसीसी कैडेट्स को आयोजित कार्यक्रम में स्वच्छता का महत्व बताया गया। हवलदार गजानन ने कहा कि स्वच्छता से ही गंदगी के साथ ही बिमारियां भी दूर भागती हैं। स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है। एनसीसी कैडेट्स स्वयं साफ-सफाई बरतें और लोगों को भी स्वच्छता के लिए प्रेरित करें।

जेसीओ रोहताष कुमार ने कैडेट्स को स्वच्छता का महत्व बताते हुए साफ-सफाई करने को प्रेरित किया। विभागाध्यक्ष डा. सुनीता त्रिपाठी ने कहा कि सभी को ठंड के मौसम में विशेष ध्यान देना चाहिए। जाड़े में नहीं नहाने से लोगों में अनेक प्रकार की बिमारियां हो जाती हैं। जाड़े में सभी अंगों की विशेष साफ सफाई होनी चाहिए। इस दौरान एनसीसी कैडेट्स आकांक्षा वर्मा, माधुरी तिवारी, प्रिया विश्वकर्मा, अर्पिता रावत ने व्यक्तिगत साफ-सफाई पर विस्तार से प्रकाश डाला।

chat bot
आपका साथी