बिल भुगतान में लापरवाही तो नपेंगे जिम्मेदार : सीडीओ

पथरहिया स्थित विकास भवन में सीडीओ प्रियंका निरंजन ने बेसिक शिक्षा विभाग के कार्यो की बिदुवार समीक्षा की। नगर के सुंदरघाट स्थित छीरद कुमारी विद्यालय में बच्चों की संख्या व शिक्षकों की अधिकता के साथ ही पठन-पाठन में लापरवाही पर कड़ी नाराजगी जताया। खंड शिक्षा अधिकारी नगर द्वारा निर्देश के बावजूद रिपोर्ट नहीं देने पर नाराजगी जताते हुए दो घंटे में रिपोर्ट देने की हिदायत दी। निगरानी के दौरान खंड शिक्षा अधिकारी राजगढ़ प्रदीप सिंह प्रेरणा एप प्रशिक्षण कार्यक्रम से गायब मिले जिस पर बीईओ को शोकाज नोटिस देने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Aug 2019 08:09 PM (IST) Updated:Sun, 01 Sep 2019 12:07 AM (IST)
बिल भुगतान में लापरवाही  तो नपेंगे जिम्मेदार : सीडीओ
बिल भुगतान में लापरवाही तो नपेंगे जिम्मेदार : सीडीओ

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : पथरहिया स्थित विकास भवन में सीडीओ प्रियंका निरंजन ने बेसिक शिक्षा विभाग के कार्यो की बिदुवार समीक्षा की। नगर के सुंदरघाट स्थित छीरद कुमारी विद्यालय में बच्चों की संख्या व शिक्षकों की अधिकता के साथ ही पठन-पाठन में लापरवाही पर कड़ी नाराजगी जताया। खंड शिक्षा अधिकारी नगर द्वारा निर्देश के बावजूद रिपोर्ट नहीं देने पर नाराजगी जताते हुए दो घंटे में रिपोर्ट देने की हिदायत दी। निगरानी के दौरान खंड शिक्षा अधिकारी राजगढ़ प्रदीप सिंह प्रेरणा एप प्रशिक्षण कार्यक्रम से गायब मिले, जिस पर बीईओ को शोकाज नोटिस देने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान शिक्षकों के पावना बिल और मेडिकल बिलों के भुगतान व विलंब पर कड़ी नाराजगी जताया। वेतन व मेडिकल बिल की जांच करने का निर्देश सहायक वित्त व लेखाधिकारी बेसिक दीपक पांडेय को दिया। कहा कि बिल भुगतान में लापरवाही मिलने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। निगरानी के दौरान पाया कि उनके सख्त निर्देश के बावजूद खंड शिक्षा अधिकारी राजगढ़ शनिवार को शिक्षकों को प्रेरणा एप के प्रशिक्षण के दौरान नहीं पहुंचे। इस पर सीडीओ प्रियंका निरंजन ने कड़ी नाराजगी जताते हुए बीईओ राजगढ़ को शोकाज नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। साथ ही जिला समन्वयक अजय श्रीवास्तव को मौके पर भेजकर बीआरसी की जांच भी कराया। बीडीओ राजगढ़ को निर्देश दिया कि अभियान चलाकर राजगढ़ के स्कूलों की जांच करें। उन्होंने कहा कि बीईओ राजगढ़ द्वारा कार्य में लापरवाही बरती जा रही है। बैठक में एएओ दीपक पांडेय, बीईओ मुख्यालय पीसी राम, डीसी अजय श्रीवास्तव, डीसी केशराज सिंह, कैलाश सिंह, संतोष तिवारी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी