महीनों से खराब हैंडपंप पानी को भटक रहे ग्रामीण

राजगढ़ विकास खंड के ग्रामसभा रैकरी में बीते कई महीने से हैंडपंप खराब होने से ग्रामीण पानी के लिए तरस रहे हैं। ग्रामीणों के द्वारा बार-बार शिकायत करने पर भी कोई जिम्मेदार अधिकारी सुनने को तैयार नहीं है और न ही हैंडपंप की मरम्मत के लिए ध्यान दे रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Nov 2019 06:35 PM (IST) Updated:Wed, 20 Nov 2019 06:35 PM (IST)
महीनों से खराब हैंडपंप 
पानी को भटक रहे ग्रामीण
महीनों से खराब हैंडपंप पानी को भटक रहे ग्रामीण

जासं, कलवारी (मीरजापुर) : राजगढ़ विकास खंड के ग्रामसभा रैकरी में बीते कई महीने से हैंडपंप खराब होने से ग्रामीण पानी के लिए तरस रहे हैं। ग्रामीणों के द्वारा बार-बार शिकायत करने पर भी कोई जिम्मेदार अधिकारी सुनने को तैयार नहीं है और न ही हैंडपंप की मरम्मत के लिए ध्यान दे रहा है। अव्यवस्थाओं का आलम यह है कि आज पांच महीने बीत जाने के बाद भी खराब पड़े हैंडपंप का मरम्मत नहीं हो पा रहा है। पानी के लिए गांव के लोग इधर-उधर भटक रहे हैं, किसी तरह अन्यत्र जगह से पीने के पानी की व्यवस्था करने को विवश हैं।

ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए बताया कि गर्मी के समय से ही हैंडपंप खराब पड़ा हैं अभी तक बनवाया नहीं गया है। और गांव में भी साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था नहीं है। गांव को स्वच्छ व निर्मल रखने के लिए हर ग्राम सभा में सफाई कर्मियों की नियुक्ति की गई है फिर भी गांव में कूड़ा कटकर का अंबार लगा हुआ है। आरोप लगाया कि अधिकारियों के मिलीभगत से सफाई कर्मी भी अपनी ड्यूटी नहीं करते हैं। सफाई कर्मियों का कोई अता पता ही नहीं ही है। जिससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। इस दौरान मोहन, सुरेश, राजू, कमलेश, कल्लू आदि ने ब्लाक अधिकारियों से तत्काल हैंडपंप मरम्मत कराने के साथ लारवाही बरत रहे सफाई कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी