समूह की महिलाएं सिलेंगी अब स्कूली बच्चों के ड्रेस

कोन विकास खंड क्षेत्र की महिला प्रशिक्षण के पश्चात समूह की महिलाएं रोजगार जुड़ेंगी। प्राथमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं की ड्रेस की सिलाई करेगी। राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन अंतर्गत विकासखंड कोन क्षेत्र की स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को ब्लाक परिसर में सिलाई का 30 दिवसीय प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 07:35 PM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 06:06 AM (IST)
समूह की महिलाएं सिलेंगी अब स्कूली बच्चों के ड्रेस
समूह की महिलाएं सिलेंगी अब स्कूली बच्चों के ड्रेस

जागरण संवाददाता, हलिया (मीरजापुर) : हलिया विकास खंड के ग्राम पंचायत गलरा स्थित प्राथमिक विद्यालय में चल रहे आजीविका मिशन अंतर्गत विकास खंड के 35 समूह के महिलाओं के प्रशिक्षण का बीडीओ हलिया नंदलाल कुमार ने मंगलवार को निरीक्षण किया। प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद समूह की महिलाएं परिषदीय स्कूलों के बच्चों को ड्रेस कि सिलाई करेगी। जिसके लिए सूमह की महिला राजिया, आयसा, आशा, गीता देवी सहित पैंतीस महिलाओं को एक महीने का प्रशिक्षण प्रशिक्षक रेशमा व पीर मोहम्मद द्वारा दिया जा रहा है। प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद समूह सहायता समूह की महिलाएं परिषदीय स्कूलों के बच्चों के ड्रेस की सिलाई करेंगी जिसके एवज में समूह के महिलाओं को एक सौ दस रुपये दिया जाएगा। इस दौरान एडीओ पंचायत पीयूष दूबे, ग्राम प्रधान गलरा अरुण मिश्र, संदीप पांडेय मौजूद रहे।

चील्ह : विकासखंड कोन क्षेत्र की स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को ब्लाक परिसर में सिलाई का 30 दिवसीय प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षण के पश्चात स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाएं पूर्व माध्यमिक विद्यालय एवं प्राथमिक विद्यालय में छात्रों को मिलने वाली ड्रेस की सिलाई करेंगी। एडीओआईएसबी अमरेश चंद्र उपाध्याय ने बताया कि प्रशासन ने स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को प्रशिक्षण देकर क्षेत्र के विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्रों के लिए 8000 ड्रेस की सिलाई करेंगी। जिसके एवज में प्रति ड्रेस 110 रुपया दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी