धन उगाही के आरोपित लेखपाल किया तबादला

जागरण संवाददाता, मड़िहान (मीरजापुर) : स्थानीय तहसील के जमुई गांव की लेखपाल पर धन उगाही करने के मामले

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Feb 2019 07:05 PM (IST) Updated:Wed, 13 Feb 2019 07:05 PM (IST)
धन उगाही के आरोपित
लेखपाल किया तबादला
धन उगाही के आरोपित लेखपाल किया तबादला

जागरण संवाददाता, मड़िहान (मीरजापुर) : स्थानीय तहसील के जमुई गांव की लेखपाल पर धन उगाही करने के मामले में जांच के बाद पचोखरा गांव के लिए स्थानांतरण दिया गया वहीं सुरेंद्र कुमार की नई तैनाती उपजिलाधिकारी द्वारा किया गया। बताते चलें कि लेखपाल व उसके बिचौलिए द्वारा धन उगाही का आरोप क्षेत्रीय किसानों ने लगाया था। किसानों की खबर को प्रमुखता से दैनिक जागरण ने प्रकाशित किया था और खबर को अधिकारियों ने संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई में जुट गई।

क्षेत्रीय किसानों का आरोप था कि शनिवार को जमुई पंचायत भवन पर बैठकर क्षेत्रीय लेखपाल व बिचौलिया द्वारा किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत दो-दो सौ रुपये की वसूली की जा रही थी। जिसका वीडियो बनाने के बाद एक किसान ने जिलाधिकारी को भेज दिया था। मामला तूल पकड़ता देख इसकी जांच एसडीएम ने तहसीलदार कर्मेंन्द्र कुमार से कराई। तहसीलदार ने दो राजस्व निरीक्षक व आठ लेखपाल के साथ गांव में पहुंचकर किसानों का बयान दर्ज करते हुए रिपोर्ट उपजिलाधिकारी को सौंप दिया। जिसके बाद यह यह कार्रवाई की गई है। नहीं हुई बिचौलियों पर कार्रवाई

जमुई गांव में किसानों से धन उगाही करने के मामले में लेखपाल का तो स्थानांतरण कर हटा दिया गया लेकिन गांव के ही एक बिचौलिए के खिलाफ कार्रवाई के लिए उपजिलाधिकारी को गांव के किसानों ने पत्रक सौंपा था उसके खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं होने से उसका हौसला बुलंद है। जिसके चलते जिलाधिकारी से धन उगाही करने की शिकायत को लेकर किसान को लगातार धमकी का दौर जारी है।

chat bot
आपका साथी