रेलवे लाइन पार करते समय इंजन की चपेट में आने से किसान की मौत

जागरण संवाददाता गैपुरा (मीरजापुर) क्षेत्र के सुमतिया गांव के पास निर्माणाधीन रेलवे लाइन के

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 May 2021 05:54 PM (IST) Updated:Thu, 27 May 2021 07:02 PM (IST)
रेलवे लाइन पार करते समय इंजन की चपेट में आने से  
किसान की मौत
रेलवे लाइन पार करते समय इंजन की चपेट में आने से किसान की मौत

जागरण संवाददाता गैपुरा (मीरजापुर) : रेलवे लाइन ट्रैक को पार करते समय गुरुवार की सुबह एक किसान की इंजन की चपेट में आने से मौत हो गई। यह हादसा क्षेत्र के सुमतिया गांव के पास निर्माणाधीन रेल ट्रैक पर हुआ।

हादसे की जानकारी होते ही परिजन संग ग्रामीण आक्रोशित हो गए। चालक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने रेलवे ट्रैक पर ईंट और बोल्डर रखकर विरोध प्रदर्शन किया। चालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की मांग की। एक घंटे बाद पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा कर वहां से हटाया।

विध्याचल थाना क्षेत्र के सुमतिया गांव निवासी शिवजीत सिंह (45 वर्ष) पुत्र स्व. रंग बहादुर सिंह गुरुवार की सुबह अपने पुराने घर से नए मकान पर जा रहे थे। वे चालू रेल लाइन को पार करते हुए निर्माणाधीन रेल कॉरिडोर की नई रेल लाइन पार करने लगे। इसी बीच एक इंजन डिब्बे को जोड़ने जा रहा था जिसकी चपेट में शिव कुमार सिंह आ गए। गंभीर रूप से घायल शिव कुमार को लोग पीएचसी सरोई ले गए। वहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। घटना से नाराज परिजन संग ग्रामीण शव लेकर घटनास्थल पर पहुंचे और रेलवे लाइन पर बोल्डर रखकर विरोध प्रदर्शन किया।

आक्रोशित ग्रामीणों ने कहा कि चालक बिना हार्न बजाए ही इंजन लेकर आ रहा था। अगर उसने हार्न दिया होता तो ऐसी घटना नहीं होती। मृत शिव कुमार तीन भाइयों मे सबसे बड़े थे। उन्हें एक पुत्र व चार पुत्रियां हैं। एक पुत्री की शादी पांच दिन पूर्व हुई है। पत्नी रीता सिंह व माता हिछराजी देवी व बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल रहा। मृतक के भाई अजीत सि़ंह ने घटना की सूचना जिगना पुलिस को दी। ग्रामीणों ने कहा कि पुलिस ने आरोपित चालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज नहीं किया तो दोबारा रेल लाइन जाम कर आंदोलन करेंगे।

chat bot
आपका साथी