चैती महोत्सव में कलाकारों की मनोहारी प्रस्तुति पर मंत्रमुग्ध हुए श्रोता

नगर के प्रसिद्ध पक्का घाट पर संस्कार भारती एवं पक्का घाट व्यवसायिक संघ के तत्वावधान में आयोजित नूतन वर्षाभिनंदन एवं चैती महोत्सव का भव्य समारोह शुक्रवार की देर शाम हुआ। कार्यक्रम का शुभारम्भ नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष मनोज जायसवाल ने दीप प्रज्वलित कर किया । सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ राजेश श्रीवास्तव ने शिष्यों संग गणपति वंदना से किया । गंगा तट पर आयोजित कार्यक्रम को भक्ति भावना के साथ विभोर करते हुए गंगा की उठ रही लहरों को सुधि श्रोताओं ने नमन किया । वाराणसी के रुद्र शंकर तथा स्नेहा बजाज ने युगल कत्थक नृत्य प्रस्तुत कर वाहवाही लूटी । कृष्ण राधा के होली गीत पर कत्थक नृत्य करते हुए रुद्र शंकर तथा स्नेहा ने मनमोह लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Apr 2019 07:28 PM (IST) Updated:Sat, 06 Apr 2019 07:28 PM (IST)
चैती महोत्सव में कलाकारों की मनोहारी प्रस्तुति पर मंत्रमुग्ध हुए श्रोता
चैती महोत्सव में कलाकारों की मनोहारी प्रस्तुति पर मंत्रमुग्ध हुए श्रोता

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : नगर के प्रसिद्ध पक्का घाट पर संस्कार भारती एवं पक्का घाट व्यवसायिक संघ के तत्वावधान में आयोजित नूतन वर्षाभिनंदन एवं चैती महोत्सव का भव्य समारोह शुक्रवार की देर शाम हुआ। गंगा तट पर आयोजित कार्यक्रम को भक्ति भावना के साथ विभोर करते हुए गंगा की उठ रही लहरों को सुधि श्रोताओं ने नमन किया। वाराणसी के रुद्र शंकर तथा स्नेहा बजाज ने युगल कत्थक नृत्य प्रस्तुत कर वाहवाही लूटी। कृष्ण-राधा के होली गीत पर कत्थक नृत्य करते हुए रुद्र शंकर तथा स्नेहा ने मनमोह लिया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष मनोज जायसवाल ने दीप प्रज्वलित कर किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ राजेश श्रीवास्तव ने शिष्यों संग गणपति वंदना से किया। इसके बाद नवोदित कलाकार शुभांकर भट्टाचार्य के चैती गीत को सुनकर श्रोता मंत्रमुग्ध हो उठे तो शुभांकर ने दादरा गीत सुनाकर वाहवाही लूटी। लोकगीत और गजल के उस्ताद द्वारिका अग्रहरि ने शिष्यों के साथ तान छेड़ा तो पक्का घाट की दरी से गूंज रही आवा•ा मिश्री की डली की तरह कानों से उतर कर दिल की गहराइयों तक पहुंचने में समय नहीं लगा। संस्कार भारती जिलाध्यक्ष अजिता श्रीवास्तव ने कहा कि भारतीय लोक कला और संस्कृति को संरक्षित रखने की दिशा में संस्था कार्यरत है। पक्का घाट व्यवसायिक संघ के अध्यक्ष सुनील गुप्ता ने आभार, संचालन डा. गणेश प्रसाद अवस्थी व स्वागत संयोजक शिशिर अग्रवाल ने किया। कार्यक्रम में गोवर्धन त्रिपाठी, विष्णु नारायण मालवीय, मनमोहन कृष्ण गर्ग, नितिन अवस्थी, भाजपा जिलाध्यक्ष बृज भूषण सिंह, श्याम सुंदर केशरी, गौरव ऊमर, विभूति मिश्र, सुषमा पांडेय आदि रहे।

chat bot
आपका साथी