दिव्या जायसवाल बनी एक दिन की जिला प्रोबेशन अधिकारी

जागरण संवाददाता मीरजापुर राष्ट्रीय बालिका दिवस पर जिला प्रशासन ने अनूठी पहल करते हुए ि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 12:25 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 12:38 AM (IST)
दिव्या जायसवाल बनी एक दिन की जिला प्रोबेशन अधिकारी
दिव्या जायसवाल बनी एक दिन की जिला प्रोबेशन अधिकारी

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : राष्ट्रीय बालिका दिवस पर जिला प्रशासन ने अनूठी पहल करते हुए दिव्या जायसवाल को एक दिन का जिला प्रोबेशन अधिकारी बनाया गया। इस दौरान दिव्या ने बालिकाओं से बात किया और महिलाओं तथा बालिकाओं से संबंधित समस्याओं के बारे में जानकारी ली। बातचीत कर अनुभव को साझा किया।

जिला प्रोबेशन अधिकारी गिरीशचंद्र दुबे ने कहा कि सरकार के इस कार्य से बालिकाओं का उत्साहवर्धन होगा। राजगढ़ ब्लाक स्थित बाल विकास परियोजना कार्यालय में प्रथम श्रेणी में इंटरमीडिएट परीक्षा पास करने वाली सीमा देवी और चमेली को सीडीपीओ राजगढ़ बनाया। सीडीपीओ बनीं सीमा और चमेली ने लोगों की समस्याओं को सुना। सीडीपीओ राजगढ़ उमरावती देवी ने कहा कि सरकार द्वारा बालिकाओं के उत्साहवर्धन के लिए सराहनीय कार्य किया जा रहा है। वाद विवाद प्रतियोगिता में अपर्णा रही प्रथम

: राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य में डैफोडिल्स पब्लिक स्कूल लोहिया तालाब के प्रांगण में जनपद स्तरीय वाद-विवाद प्रतियोगिता आयोजित की गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डा. पीडी गुप्ता ने लैंगिग भेदभाव पर अपना विचार व्यक्त किया। इसमें अपर्णा तिवारी प्रथम, ईशिता शुक्ला द्वितीय तथा मानसी अग्रवाल तृतीय रही। इस अवसर पर 12 छात्र छात्राओं ने अपने -अपने विचार रखे। इसमें तीन प्रतियोगियों को अपर निदेशक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण डा. आरके पांडेय ने चयनित किया।

मंडलीय नोडल अधिकारी संयुक्त निदेशक डा. ओपी सिंह लैंगिग भेदभाव और जागरूकता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि समाज में लिग निर्धारण जांच बिल्कुल नहीं होने चाहिए। इस दौरान जेडी डा. जी प्रसाद, डा. मनोज श्रीवास्तव, एसीएमओ डा. सुबोध, डा.गुलाब, वरूण, बृजेश मिश्र, आदि शामिल रहे। कार्यक्रम का संचालन डा. शालिनी सिंह ने किया।

chat bot
आपका साथी