शिक्षा व विकास विभाग रहा अनुपस्थित, जताई नाराजगी

अपर जिलाधिकारी वित्त राजस्व यूपी सिंह ने शुक्रवार को शाम क्षेत्र के पतुलखी गांव शीतकालीन भ्रमण व रात्री विश्राम कार्यक्रम के तहत चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। चौपाल में शिक्षा एवं विकास विभाग से कोई कर्मचारी उपस्थित नहीं रहने पर एडीएम एफआर ने नाराजगी जताया और सभी से स्पष्टीकरण की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Jan 2020 08:15 PM (IST) Updated:Sat, 18 Jan 2020 08:15 PM (IST)
शिक्षा व विकास विभाग रहा अनुपस्थित, जताई नाराजगी
शिक्षा व विकास विभाग रहा अनुपस्थित, जताई नाराजगी

जासं, लालगंज (मीरजापुर) : अपर जिलाधिकारी वित्त राजस्व यूपी सिंह ने शुक्रवार को शाम क्षेत्र के पतुलखी गांव शीतकालीन भ्रमण व रात्री विश्राम कार्यक्रम के तहत चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। चौपाल में शिक्षा एवं विकास विभाग से कोई कर्मचारी उपस्थित नहीं रहने पर एडीएम एफआर ने नाराजगी जताया और सभी से स्पष्टीकरण की मांग की है। इस दौरान गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय प्रांगण में जन चौपाल में जरूरतमंदों को कंबल वितरित किया। वृद्धा व विधवा पेंशन न मिलने की दर्जनों गांव की महिलाओं ने एडीएम से शिकायत किया।

महिलाओं की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए एडीएम ने तत्काल पेंशन के लिए मातहतों को निर्देशित किया। कहा कि जिनको पेंशन नहीं मिल रहा हो वह आनलाइन आवेदन कराएं। पीएम आवास योजना में आवास एवं शौचालय बनवाने की कई ग्रामीणों ने मांग किया। इस दौरान एडीएम यूपी सिंह ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने ठंड से जरूरतमंदों को राहत देने के लिए निर्देश दिए हैं। कहा कि असहाय लोगों के मदद के लिए सभी स्वयं सेवी संगठनों व सामाजिक संगठनों को आगे आना चाहिए। उन्होंने एसडीएम को निर्देशित किया कि वे क्षेत्र के असहाय लोगों को भीषण ठंड से राहत दिलाने के लिए हरसंभव उपाय करें। इस दौरान एसडीएम शिवप्रसाद, तहसीलदार सुनील कुमार, राजस्व निरीक्षक राजेंद्र यादव, सीडीपीओ, लेखपाल आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी