दूसरे दिन मनरेगा श्रमिक का नदी में ही उतराया मिला शव

स्थानीय थाना क्षेत्र के भरपुरा के वनदेवी नदी में मंगलवार को एक श्रमिक नदी में अचानक बंधा में पानी आने से बह गया था। जिसका शव बुधवार की सुबह तलाश कर रहे सद्दाम व बाबाजी को घटनास्थल से 100 मीटर की दूरी पर उतराया दिखा। शव को पानी से निकाल कर ग्रामीण मृतक के घर पर ले गए। शव के मिलने की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। वही सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Jul 2020 06:04 PM (IST) Updated:Wed, 15 Jul 2020 06:04 PM (IST)
दूसरे दिन मनरेगा श्रमिक का नदी में ही उतराया मिला शव
दूसरे दिन मनरेगा श्रमिक का नदी में ही उतराया मिला शव

जागरण संवाददाता, पड़री (मीरजापुर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के भरपुरा के वनदेवी नदी में मंगलवार को एक श्रमिक नदी में अचानक पानी आने से बह गया था। शव दूसरे दिन तलाश कर रहे सद्दाम व बाबाजी को घटनास्थल से 100 मीटर की दूरी पर उतराया दिखा। शव को पानी से निकाल कर ग्रामीण मृतक के घर पर ले गए। शव मिलने की जानकारी पर परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पड़री थाना क्षेत्र के भरपुरा ग्राम पंचायत के सुररूहुआ निवासी शिवशंकर (33) पुत्र बंसी साथी मुस्तकीम के साथ मनरेगा का काम करने के लिए मंगलवार को भरपुरा ग्राम पंचायत में गया था। एक बेला काम करने के बाद खाने के लिए अपने घर नदी के रास्ते जा रहा था। वापस आते समय अचानक लहौरा के बंधा से भारी मात्रा में पानी आ जाने से युवक बह गया। साथी मुस्तकीम ने नदी में न जाने से चिल्लाता रहा कितु शिवशंकर उसकी बात को नहीं सुन सका। शिवशंकर की नदी में बढ़ते पानी में लापता हो गया था। शव घटना के दूसरे दिन उतराया हुआ मिला।

सिर से उठ गया पिता का साया

शिवशंकर की मंगलवार को नदी में डूबने से मौत हो गई। क्षेत्र में लोगों के मुंह पर सिर्फ एक चर्चा हो रही है कि इसके बच्चों का लालन-पालन कैसे होगा। इसके पास तो एक धूर जमीन नहीं है। किसी तरह मजदूरी कर परिवार का जीविकोपार्जन करता था। मजदूरी से दो लड़कों, चार लड़कियों का पालन पोषण भी करता था। किसी तरह सबसे बड़ी लड़की रेखा की शादी कर दी। छह बच्चों के लिए आफत आन पड़ी है। मृतक की दूसरी पुत्री सुलेखा 18 वर्ष, पुत्र अनिल 15 वर्ष, नेहा 12 वर्ष, नीतू आठ वर्ष, मनीष व अंतिमा जुड़वा पैदा हुए थे, जिनकी उम्र 5 वर्ष है।

chat bot
आपका साथी