कोरोना ने सिखाया स्वास्थ्य हमारी प्राथमिकता, लापरवाही होगी घातक

जागरण संवाददाता मीरजापुर मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला में दो लाख 65 हजार लोग लाभ उठा चु

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Nov 2021 06:28 PM (IST) Updated:Thu, 11 Nov 2021 06:28 PM (IST)
कोरोना ने सिखाया स्वास्थ्य हमारी प्राथमिकता, लापरवाही होगी घातक
कोरोना ने सिखाया स्वास्थ्य हमारी प्राथमिकता, लापरवाही होगी घातक

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला में दो लाख 65 हजार लोग लाभ उठा चुके हैं। कोविड-19 पर काफी हद तक नियंत्रण के बाद मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला का आयोजन दोबारा शुरू हुआ। जिले के सभी पीएचसी-सीएचसी और उप स्वास्थ्य केंद्रों पर आयोजित मेले में मरीजों की निश्शुल्क जांच कर दवाइयां दी गई। कोविड के बाद अभी तक 18 हजार 433 मरीजों ने लाभ उठाया।

कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण से मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला आयोजित नहीं हो पा रहा था। फिलहाल खुशी की बात यह है कि कोविड प्रोटोकाल के साथ यह आयोजन दोबारा शुरू हो गया है। कोरोना काल ने यह सिखा दिया है कि स्वास्थ्य अब हमारी प्राथमिकता है। लापरवाही सभी के लिए घातक होगी। एसीएमओ डा. आरएस राम ने बताया कि मेला कराने का उद्देश्य स्पष्ट है कि एक ही छत के नीचे लोगों को अधिकाधिक स्वास्थ्य सुविधाएं, जांच, उपचार और दवाएं आदि उपलब्ध हो। हमारा प्रयास है कि इस मेले से अधिक से अधिक लोग लाभांवित हों। दोबारा अक्टूबर से आयोजित होने वाले मेले में तीन अक्टूबर को 94 लोगों ने गोल्डन कार्ड, 27 लोगों का टीबी टेस्ट, 1543 लोगों का कोविड टेस्ट, 459 लोगों का चर्मरोग संबंधी इलाज, 97 लोगों ने बुखार की दवा ली। 365 लोगों ने आंखों का टेस्ट कराया। 1477 लोगों ने परामर्श लिया। 218 गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण समेत दो लाख 65 हजार लोगों को योजना का लाभ मिला। वर्जन

आयोग्य स्वास्थ्य मेला में अबतक दो लाख 65 हजार लोग लाभांवित हुए हैं। यह मेला दोबारा शुरू किया गया है, ताकि अधिक से अधिक लोगों को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ दिया जा सके।

- डा. पीडी गुप्ता, मुख्य चिकित्साधिकारी।

chat bot
आपका साथी