रिश्वत लेते एडीओ पंचायत का वीडियो वायरल, शिकंजा

छानबे ब्लाक के एडीओ पंचायत अशोक दूबे द्वारा नोटों की गड्डी लेते वीडियो वायरल हो गया। इसकी शिकायत जिलाधिकारी से की गई तो डीएम ने जांच कमेटी का गठन कर दिया। अधिकारियों की मानें तो यह वीडियो कई महीने पुराना है और जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि पैसे क्यों और किसलिए लिए गए। फिलहाल मामले को लेकर तरह-तरह की चर्चाओं का दौर जारी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Nov 2019 07:39 PM (IST) Updated:Wed, 27 Nov 2019 07:39 PM (IST)
रिश्वत लेते एडीओ पंचायत 
का वीडियो वायरल, शिकंजा
रिश्वत लेते एडीओ पंचायत का वीडियो वायरल, शिकंजा

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : छानबे ब्लाक के एडीओ पंचायत अशोक दूबे द्वारा नोटों की गड्डी लेते वीडियो वायरल हो गया। इस बात की शिकायत जिलाधिकारी से की गई तो डीएम ने जांच कमेटी का गठन कर दिया। अधिकारियों की मानें तो यह वीडियो कई महीने पुराना है और जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि पैसे क्यों और किसलिए लिए गए। फिलहाल मामले को लेकर तरह-तरह की चर्चाओं का दौर जारी है।

वायरल वीडियो में यह साफ दिखाई दे रहा है कि एडीओ पंचायत अशोक दूबे नोटों की गड्डी लेकर अपनी कार की सीट के पीछे बने रैक में डाल रहे हैं। वीडियो में जो आवाजें आ रही हैं उससे यह लग रहा है कि पैसा किसी ग्राम प्रधान द्वारा दिया जा रहा है। छानबे ब्लाक के महुआरी कला निवासी शिवशंकर ने इसकी लिखित शिकायत जिलाधिकारी से की और इसकी जांच कर कार्रवाई की मांग की है। स्थानीय लोगों की मानें तो छानबे ब्लाक के दुगौली ग्राम पंचायत में विकास कार्यों का धन अवमुक्त होने के बाद एडीओ पंचायत द्वारा अधिकारियों के नाम पर यह वसूली की गई है। सीडीओ प्रियंका निरंजन ने बताया कि जिलाधिकारी को यह शिकायत मिली है जिस पर जांच कमेटी बना दी गई है और जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा।

सेवानिवृति के करीब एडीओ पंचायत

छानबे ब्लाक के एडीओ पंचायत द्वारा रिश्वत लेने के मामले में कई चर्चाएं चल रही हैं। डीपीआरओ कार्यालय से जुड़े अधिकारियों की मानें तो दिसंबर में वे सेवानिवृत्त होने वाले हैं। इससे पहले भी एडीओ पंचायत द्वारा सफाईकर्मियों से वसूली का मामला सामने आ चुका है। आरोप है कि वे सफाईकर्मियों की ट्रांसफर-पोस्टिग के नाम पर भी हजारों वसूली करते रहे हैं। इसमें डीपीआरओ कार्यालय के स्थापना पटल के एक वरिष्ठ लिपिक की भी मिलीभगत रहती है। इसकी भी जांच की जानी चाहिए।

chat bot
आपका साथी