सोन लिफ्ट परियोजना को 14 करोड़ मंजूृर

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल का कहना है कि सोन लिफ्ट परियोजना के शुरू होने से मिर्जापुर जनपद के सूखाग्रस्त इलाकों के साथ-साथ सोनभद्र के इलाकों में भी ¨सचाई के लिए पानी की आपूर्ति होगी। इससे पहले 15 जुलाई को माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी बाण सागर मेगा परियोजना को जनता को समर्पित कर चुके हैं। बाण सागर परियोजना से मिर्जापुर और इलाहाबाद के डेढ़ लाख हेक्टयर भूमि में ¨सचाई की सुविधा मिलेगी। 1976 से लंबित है परियोजना:

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Aug 2018 08:07 PM (IST) Updated:Wed, 29 Aug 2018 08:07 PM (IST)
सोन लिफ्ट परियोजना को 14 करोड़ मंजूृर
सोन लिफ्ट परियोजना को 14 करोड़ मंजूृर

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : बाण सागर परियोजना के बाद अब मीरजापुर सहित सोनभद्र के निवासियों को ¨सचाई के लिए जल्द ही सोन लिफ्ट परियोजना का उपहार मिलने वाला है। पिछले 42 साल से लंबित इस परियोजना को पूरा करने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल के विशेष अनुरोध पर उत्तर प्रदेश के ¨सचाई मंत्री धर्मपाल ¨सह ने सोन लिफ्ट परियोजना के लिए 14 करोड़ रुपए की धनराशि जारी करने की मंजूरी दे दी है। अब सोन लिफ्ट परियोजना के निर्माण कार्य को पूरा करने में तेजी आएगी।

42 साल से लंबित इस सोनांचल की इस मेगा परियोजना को पूरा करने के लिए जुलाई महीने में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने व्यक्तिगत तौर पर उत्तर प्रदेश के ¨सचाई मंत्री धर्मपाल ¨सह से मुलाकात की थी और परियोजना के निर्माण में तेजी लाने की अपील की। मुलाकात के दौरान ¨सचाई मंत्री धर्मपाल ¨सह ने परियोजना को जल्द से जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया था। इसी परियोजना को लेकर छह महीने पहले अनुप्रिया पटेल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात की थी। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने मुख्य अभियंता को निर्देश देकर फरवरी में ही इस परियोजना का स्थलीय निरीक्षण करवाया था। े

chat bot
आपका साथी