गुरुदासपुर की घटना के मद्देनजर हाईअलर्ट

मीरजापुर : पंजाब के गुरदासपुर में सोमवार की सुबह हुए आतंकी हमले के बाद जनपद में भी हाईअलर्ट घोषित कर

By Edited By: Publish:Tue, 28 Jul 2015 11:10 AM (IST) Updated:Tue, 28 Jul 2015 11:10 AM (IST)
गुरुदासपुर की घटना के मद्देनजर हाईअलर्ट

मीरजापुर : पंजाब के गुरदासपुर में सोमवार की सुबह हुए आतंकी हमले के बाद जनपद में भी हाईअलर्ट घोषित कर दिया गया। इसके तहत पुलिस और खुफिया तंत्र के जवानों ने ¨वध्यधाम, कचहरी, बस अड्डा, रेलवे स्टेशन व ट्रेनों में सघन तलाशी अभियान चलाया।

डीजीपी का निर्देश मिलते ही एसपी दिनेश चंद्र ने सभी थानों और चौकी प्रभारियों को सतर्क कर संवेदनशील व धार्मिक स्थानों पर संदिग्धों की जांच के लिए लगा दिया। ¨वध्याचल कोतवाली प्रभारी सुरेंद्र तिवारी ने थाने की फोर्स और एलआईयू कर्मियों के साथ ¨वध्यवासिनी देवी मंदिर प्रांगण, ऊपरी तल और आसपास के इलाकों में छानबीन की। दर्शनार्थियों के झोलों व बैग की तलाशी ली गई। यहां के बाद फोर्स कंतित पहुंची। यहां मजार और उसके आसपास चक्रमण कर संदिग्ध लोगों से पूछताछ की गई। विजयपुर के शीतलाधाम में अष्टभुजा मंदिर और काली खोह मंदिर में पुलिस ने सघन चे¨कंग की।

शहर कोतवाली के प्रभारी सुनील दत्त दुबे के नेतृत्व फोर्स व क्यूआरटी (त्वरित कार्रवाई बल) ने कलेक्ट्रेट व दीवानी परिसर समेत सभी न्यायालयों के आसपास अभियान चलाया। कटरा कोतवाली प्रभारी शफीक अहमद के नेतृत्व में रोडवेज बस स्टैंड, रेलवे के सर्कुले¨टग एरिया, शास्त्री पुल, संगमोहाल और नटवा में रेलवे लाइन किनारे चे¨कग की गई। जीआरपी और आरपीएफ के जवानों ने रेलवे स्टेशन के सभी प्लेटफार्मों और यात्री ट्रेनों के अंदर संदिग्धों की जांच की।

chat bot
आपका साथी