बीबीए और बीसीए के कई कॉलेजों में शून्य एडमिशन

बीबीए और बीसीए संचालित करने वाले कॉलेजों के सामने चुनौती

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Jul 2018 07:31 PM (IST) Updated:Sun, 22 Jul 2018 07:31 PM (IST)
बीबीए और बीसीए के कई कॉलेजों में शून्य एडमिशन
बीबीए और बीसीए के कई कॉलेजों में शून्य एडमिशन

मेरठ। चौधरी चरण सिंह विवि से संबद्ध सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों के सामने इस बार सीट भरने को लेकर फिर से चुनौती है। सबसे अधिक समस्या बीबीए और बीसीए जैसे कोर्स को लेकर होने वाली है। कॉलेजों में जितनी सीट हैं, उतने रजिस्ट्रेशन नहीं हुए हैं। जिले में करीब दर्जन भर ऐसे कॉलेज हैं जिनमें अभी तक एक भी प्रवेश नहीं हो पाया है। जिन कॉलेजों में केवल बीबीए और बीसीए जैसे कोर्स चल रहे हैं। उन कॉलेजों को सीट भरने में मुश्किल आ रही है। विवि से जुड़े मेरठ और सहारनपुर मंडल में ऐसे 70 कॉलेजों में एक भी प्रवेश नहीं हो पाया है। मेरठ जिले में ही एक दर्जन कॉलेजों में बीबीए और बीसीए का सत्र शून्य होने का खतरा बना हुआ है।

जिले के कॉलेजों में प्रवेश का हाल

बीबीए में श्री बांके बिहारी इंस्टीट्यूट, ऋषभ टेक्नोलॉजी, श्रीराम इंस्टीट्यूट, ज्ञान भारती इंस्टीट्यूट, बीएल एकेडमी, श्री साई कॉलेज, एसआरएस इंस्टीट्यूट आफ एजुकेशन, वेक्टेश्वर कॉलेज, एनआइसीई, इंस्टीट्यूट आफ होटल मैनेजमेंट कैट¨रग, मेरठ कॉलेज आफ एडवांस स्टडीज, आइएएमआर कॉलेज में अभी तक एक भी प्रवेश नहीं हुआ है। इन कॉलेजों में बीबीए में 60 से 120 सीट हैं। जितनी सीट हैं उतने रजिस्ट्रेशन भी नहीं हुए हैं। इन कॉलेजों में बीसीए का कोर्स भी संचालित है, लेकिन उसमें भी प्रवेश नहीं हैं। इन कॉलेजों के अलावा एपेक्स, ट्राइडेंट कॉलेज, बीडीएस इंस्टीट्यूट, आधारशिला, समर्थ इंस्टीट्यूट, एनकेबीआर कॉलेज, दधीचि कॉलेज, शताब्दी कॉलेज आदि में एक भी प्रवेश नहीं हुए हैं।

बीएड की प्रयोगात्मक परीक्षा कल से

मेरठ । इस्माईल नेशनल महिला पीजी कॉलेज में बीएड विभाग की सत्र 2016-18 द्वितीय वर्ष की प्रयोगात्मक परीक्षा 24, 25 और 26 जुलाई को होगी। विभागाध्यक्ष डा. सारिका शर्मा ने बताया कि सत्र 2018-19 प्रथम वर्ष की प्रयोगात्मक परीक्षा 27 जुलाई को होगी। छात्राएं 23 जुलाई को सुबह 10.30 बजे विभाग में अवश्य संपर्क करें।

chat bot
आपका साथी