सस्ते ब्यूटी प्राडक्ट्स देने का झांसा देकर महिला को ठगा

सस्ते ब्यूटी प्रोडक्ट्स देने का झांसा देकर महिला से 17 हजार रुपये ठग लिए। प्रोडक्ट्स की डिलीवरी नहीं होने पर महिला ने अपराधियों से संपर्क किया। लेकिन उन्होंने महिला के फोन नंबर को ब्लाक कर दिया। महिला ने संबंधित थाने में सूचना देने के बाद साइबर टीम से शिकायत की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Jan 2022 09:10 PM (IST) Updated:Tue, 25 Jan 2022 09:10 PM (IST)
सस्ते ब्यूटी प्राडक्ट्स देने का झांसा देकर महिला को ठगा
सस्ते ब्यूटी प्राडक्ट्स देने का झांसा देकर महिला को ठगा

मेरठ, जेएनएन। सस्ते ब्यूटी प्रोडक्ट्स देने का झांसा देकर महिला से 17 हजार रुपये ठग लिए। प्रोडक्ट्स की डिलीवरी नहीं होने पर महिला ने अपराधियों से संपर्क किया। लेकिन उन्होंने महिला के फोन नंबर को ब्लाक कर दिया। महिला ने संबंधित थाने में सूचना देने के बाद साइबर टीम से शिकायत की है।

कोतवाली थाना क्षेत्र के बुढ़ाना गेट निवासी सीमा गुप्ता के मुताबिक दो सप्ताह पहले वह एक वेबसाइट पर ब्यूटी प्रोडक्ट्स देख रही थी। तभी उन्होंने एक लिंक पर क्लिक कर दिया। उसके तीन बाद साइबर अपराधियों ने महिला से संपर्क किया और सस्ते ब्यूटी प्रोडक्ट्स देने का लालच देकर महिला को अपनी बातों में फंसा लिया। इसके बाद महिला ने आरोपितों के खाते में 17 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए। प्रोडक्ट्स की डिलीवरी नहीं होने पर महिला ने अपराधियों से संपर्क करने की कोशिश की। लेकिन उन्होंने महिला का नंबर ही ब्लाक कर दिया। उन्होंने दूसरे नंबर से काल किया तो अपराधियों ने अभद्रता करते हुए फोन काट दिया।

साइबर टीम ने 31 हजार रुपये कराए वापस

मेरठ : साइबर सेल प्रभारी राघवेंद्र सिंह के मुताबिक राम कुमार सेना में जवान है। जो सदर क्षेत्र के 22 रैपिड (एस) कैंप 56 एपीओ में तैनात है। साइबर अपराधियों ने फोन पे के नोटिफिकेशन चेक करने के बहाने जवान के नंबर पर लिंक भेजा था। जैसे ही उन्होंने लिंक पर क्लिक किया तो उनके खाते से चार बार में 40 हजार 599 रुपये कट गए थे। जवान ने यूनिट के अधिकारी को सूचना देने के बाद साइबर टीम से शिकायत कर दी थी। टीम ने कार्रवाई करते हुए 31 हजार रुपये वापस करा दिए।

chat bot
आपका साथी