पर्यावरण सुरक्षा के प्रति चेताया, कालेज में किया पौधारोपण

फलावदा के गांव नंगला हरेरू स्थित फैज-ए-आम इंटर कालेज में शुक्रवार को पर्यावरण संरक्षण समिति की ओर से पौधारोपण किया गया जिसमें विभिन्न प्रजाति के पौधे लगाए गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Sep 2021 07:42 PM (IST) Updated:Fri, 10 Sep 2021 07:42 PM (IST)
पर्यावरण सुरक्षा के प्रति चेताया, कालेज में किया पौधारोपण
पर्यावरण सुरक्षा के प्रति चेताया, कालेज में किया पौधारोपण

मेरठ, जेएनएन। फलावदा के गांव नंगला हरेरू स्थित फैज-ए-आम इंटर कालेज में शुक्रवार को पर्यावरण संरक्षण समिति की ओर से पौधारोपण किया गया, जिसमें विभिन्न प्रजाति के पौधे लगाए गए।

पर्यावरण समिति के अध्यक्ष पंडित दर्शनलाल शर्मा ने बताया कि समिति के द्वारा स्कूल-कालेज, सरकारी कार्यालय भवन परिसर आदि में पौधारोपण के लिए विशेष अभियान चलाया गया है। इसी श्रंखला में आज उक्त कालेज में पौधारोपण किया गया है। जिसमें औषधीय समेत विभिन्न प्रजाति के पौधे लगाए गए। उन्होंने बच्चों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक करते हुए अपने घर आंगन व आसपास कम से कम एक पौधा अवश्य लगाने की बात कही।

कालेज प्रधानाचार्य अहतेशाम रिजवी, सैय्यद जकी अहमद रिजवी, खुर्शीद अहमद, अनिरुद्ध धामा, आरिफ, नरेंद्र कुमार, विक्रांत शर्मा तथा छात्र सूफीयान रिजवी, गोविद कुमार ने भी पौधारोण में भाग लिया।

छात्र-छात्राओं ने डाकघर का शैक्षिक भ्रमण किया : मवाना के रुद्रा इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल, छोटा मवाना के वाणिज्य विभाग के छात्र-छात्राओं ने गुरुवार को मुख्य डाकघर में जाकर वहां होने वाली दैनिक क्रियाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। डाकघर के पोस्टमास्टर इस्लामुदीन ने छात्रों को पोस्ट आफिस में बचत खाता खोलने, पत्र को पोस्ट करने समेत पोस्ट आफिस में होने वाले दैनिक कार्यों की जानकारी दी और डाक वितरण कर्मियों से मिलवाया। डाक कर्मचारी विकास रस्तोगी ने छात्र-छात्राओं को सभी प्रकार के डाक टिकट दिखाए और उनका महत्व समझाया। उन्होंने स्पीड पोस्ट डाक, साधारण डाक पोस्ट करने की विधि भी बताई। उप प्रधानाचार्य सोनू यादव ने सफल शैक्षिक भ्रमण के लिए कामर्स विभाग को बधाई दी। भ्रमण कार्यक्रम में कामर्स विभाग की अध्यक्षा रितु मलिक, शिक्षक वर्ग तथा ऋतिका, मनीष, पायल रिया, संगुन आदि छात्र-छात्राएं रहीं।

chat bot
आपका साथी