जानें यूपीटीइटी परीक्षा के दौरान मुजफ्फरनगर में क्यों हुआ हंगामा, तोड़फोड़

मुजफ्फरनगर में पहली पाली में विभिन्न केंद्रों पर यूपीटीइटी परीक्षा 9687 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी जबकि 1387 अनुपस्थित रहे। इसके बाद दूसरी पाली की परीक्षा 16 केंद्रों पर ढाई बजे से शुरू हुई। द एसडी पब्लिक स्कूल में साढ़े नौ बजे के बाद पहुंचे कुछ अभ्यर्थियों को प्रवेश नहीं मिला।

By Parveen VashishtaEdited By: Publish:Sun, 23 Jan 2022 08:35 PM (IST) Updated:Sun, 23 Jan 2022 08:35 PM (IST)
जानें यूपीटीइटी परीक्षा के दौरान मुजफ्फरनगर में क्यों हुआ हंगामा, तोड़फोड़
मुजफ्फरनगर में एसडी पब्लिक स्कूल में गेट बंद होने के बाद गेट को लांघते यूपीटीईटी अभ्यर्थी।

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीइटी) अभ्यर्थियों के हंगामे के साथ शुरू हुई। दो पालियों में हुई परीक्षा में 2,434 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। पहली पाली के दौरान द एसडी पब्लिक स्कूल में प्रवेश न मिलने पर अभ्यर्थियों ने हंगामा काटते हुए केंद्र का मुख्य गेट तोडऩे का प्रयास किया।

देर से पहुंचे अभ्यर्थियों को नहीं मिला प्रवेश

रविवार को यूपीटीईटी परीक्षा के लिए जनपद में परीक्षा केंद्र बनाए गए। पहली पाली की परीक्षा सुबह दस बजे 21 केंद्रों पर शुरू हुई, जो साढ़े 12 बजे तक चली। सुबह बारिश के चलते कुछ जगह अभ्यर्थी देरी से पहुंचे। साढ़े नौ बजे तक केंद्र में प्रवेश का समय था। जानसठ रोड स्थित द एसडी पब्लिक स्कूल में साढ़े नौ बजे के बाद पहुंचे कुछ अभ्यर्थियों को प्रवेश नहीं मिला, जिसके बाद वहां हंगामा करते हुए तोडफ़ोड़ कर दी। करीब 15 से 20 अभ्यर्थियों ने अंदर जाने के लिए दरवाजा तोडऩे का प्रयास किया। सूचना पर सिटी मजिस्ट्रेट अनुप कुमार श्रीवास्तव और डीआइओएस गजेंद्र कुमार पहुंचे, जिसके बाद उन्होंने पहुंचकर अभ्यर्थियों को शांत करते हुए प्रवेश दिलाया। पहली पाली में सभी केंद्रों पर 9687 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी, जबकि 1387 अनुपस्थित रहे। इसके बाद दूसरी पाली की परीक्षा 16 केंद्रों पर ढाई बजे से शुरू हुई।

इन्होंने कहा

दोनों पालियों के लिए कुल 19,345 अभ्यर्थी पंजीकृत थे, जिसमें से 2434 ने परीक्षा छोड़ दी। 16911 अभ्यर्थियों ने ही परीक्षा दी। पहली पाली में एक केंद्र पर हंगामा हो गया था। अभ्यर्थियों को समझाकर शांत करते हुए प्रवेश पत्र देखकर केंद्र में प्रवेश दिया गया।

गजेंद्र कुमार, डीआइओएस

chat bot
आपका साथी