UP Unlock News: शादी के सीजन में बाजार में तेजी के आसार, जुलाई में हैं कई विवाह मुहूर्त

कोरोना की दूसरी लहर के बाद जनजीवन अब सामान्य होने लगा है। जुलाई में कई विवाह मुहूर्त हैं। ऐसे में व्यापार में एक बार फिर तेजी की संभावना बन रही है। जुलाई माह में ही कई शुभ मुुुुुुहूर्त हैं जिनपर शादियों को लेकर तेजी आ सकती है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Sun, 04 Jul 2021 12:50 PM (IST) Updated:Sun, 04 Jul 2021 12:50 PM (IST)
UP Unlock News: शादी के सीजन में बाजार में तेजी के आसार, जुलाई में हैं कई विवाह मुहूर्त
जुलाई माह में बाजार मे तेजी बढ़ने की उम्‍मीद।

जागरण संवाददाता, मेरठ। कोरोना की दूसरी लहर के बाद जनजीवन अब सामान्य होने लगा है। जुलाई में कई विवाह मुहूर्त हैं। ऐसे में व्यापार में एक बार फिर तेजी की संभावना बन रही है। ज्योतिषविद् भारत ज्ञान भूषण ने बताया कि 20 जुलाई को देवशयनी एकादशी है। इसके बाद 14 नवंबर तक विवाह मुहूर्त नहीं हैं। सात, 15, 18, 20 जुलाई को विवाह मुहूर्त हैं। 18 को भडरिया नवमी का अबूझ मुहूर्त है।

आबूलेन के व्‍यापारी विक्‍की ने कहा कि कोरोना काल में लोगों ने लंबे समय से शादी विवाह में पहने जाने वाले परिधानों की खरीददारी नहीं की है। शादियों की तिथियां नजदीक हैं। पार्टी के कपड़ों की खरीददारी के लिए लोग छुट्टी में ही निकलते हैं। ऐसे में रविवार और शनिवार की बाधा को हटा कर बाजारों में अनुकूल माहौल तैयार किया जाना चाहिए। वहीं अध्यक्ष बुक सेलर एसोसिएशन के आशीष धस्माना ने बताया कि किताब कापियों के विक्रेताओं को लगातार दूसरे साल काफी नुकसान हुआ है। 18 वर्ष से अधिक के युवाओं का वैक्सीनेशन हो रहा है। सरकार को डिग्री कालेजों को खोलने की अनुमति देनी चाहिए।

पीएल शर्मा रोड व्यापारी संगठन के अध्यक्ष संजय गोयल ने कहा: कोविड के मामले नियंत्रित हो गए हैं। बाजार में दोपहर में गर्मी के चलते ग्राहक नहीं निकलता। अब शनिवार और रविवार को कोरोना कर्फयू हटा लेना चाहिए।

मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल ने बताया: विवाह में ही आभूषणों के बाजार में तेजी आती है। शहर सर्राफा समेत मुख्य बाजार सोमवार को बंद रहते हैं। शनिवार और रविवार को बाजार खोलना ग्राहकों की सुविधा के लिए शनिवार और रविवार को बंदी हटा कर सामान्य बंदी लागू की जानी चाहिए। 

chat bot
आपका साथी