यूपी : मेरठ में हिरासत से फरार पत्नी का हत्यारा छह साल बाद गिरफ्तार, मेडिकल कालेज से हुआ था फरार

बुलंदशहर निवासी पत्नी का हत्यारोपित मेरठ मेडिकल कालेज से पुलिस की हिरासत से फरार हो गया था। पुलिस से उस पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर इसके कब्जे से एक तमंचा और कारतूस बरामद किया है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Thu, 26 Aug 2021 10:00 PM (IST) Updated:Thu, 26 Aug 2021 10:00 PM (IST)
यूपी : मेरठ में हिरासत से फरार पत्नी का हत्यारा छह साल बाद गिरफ्तार, मेडिकल कालेज से हुआ था फरार
पत्नी की हत्या में उम्र कैद की सजा मिली थी, 25 हजार का इनाम घोषित किया था।

मेरठ, जागरण संवाददाता। वर्ष 2015 में मेरठ के मेडिकल कालेज में भर्ती बुलंदशहर निवासी पत्नी का हत्यारोपित पुलिस की हिरासत से फरार हो गया था। पुलिस से उस पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर इसके कब्जे से एक तमंचा और कारतूस बरामद किया है। पुलिस ने आरोपित को कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

चेकिंग के दौरान पकड़ा

सीओ सरधना आरपी शाही ने बताया कि गुरुवार को एसओ दिनेश प्रताप सिंह टीम के साथ मेरठ-बड़ौत मार्ग पर चेकिंग कर रहे थे। इसी बीच पुलिस ने पैदल जा रहे संदिग्ध युवक से पूछताछ की। आरोपित के पास से एक तमंचा मय कारतूस बरामद हुआ। थाने पर पूछताछ में उसने बताया कि उसका नाम आदित्य चौहान पुत्र कैलाश चौहान निवासी गांव हलपुरा थाना अरनिया जिला बुलंदशहर है। पुलिस को काफी से इस आरोपित की तलाश थी। पुलिस पकड़े गए हत्‍यारोपित से पूछताछ भी कर रही है। आरोपित का चालान कर कोर्ट में पेश किया गया था। 

कुल्हे की हड्डी टूटी थी

एसओ दिनेश प्रताप सिंह ने बताया कि पूछताछ में आरोपित ने कहा कि 2012 में पत्नी की मौत के बाद उस पर हत्या का मुकदमा दर्ज हो गया था। जिसमें कोर्ट से उसको आजीवन कारावास की सजा मिली थी। सजा के दौरान 2015 में कुल्हे की हड्डी टूटने से उसको मेरठ के मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था। तभी वह पुलिस हिरासत से मौका पाकर फरार हो गया था।

25 हजार रुपये का इनाम

इसके बाद वह मथुरा के वृंदावन स्थित आश्रम में जाकर रहने लगा था। वहीं, बुलंदशहर पुलिस ने फरारी होने पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित करा दिया था। आरोपित ने बताया कि गुरुवार को वह बागपत के डेरा सच्चा सौदा जा रहा था। पुलिस ने आरोपित का चालान कर कोर्ट में पेश किया। जहां से उसको जेल भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी