ऊंचाइयों को छुएं और डॉक्टरी पेशे का मान रखें : आयुक्त

डॉक्टरी पेशा मानव सेवा करने का सबसे अच्छा माध्यम है। मेडिकल कालेज में पुरस्कार वितरण समारोह।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Dec 2018 09:47 PM (IST) Updated:Wed, 12 Dec 2018 09:47 PM (IST)
ऊंचाइयों को छुएं और डॉक्टरी पेशे का मान रखें : आयुक्त
ऊंचाइयों को छुएं और डॉक्टरी पेशे का मान रखें : आयुक्त

मेरठ । डॉक्टरी पेशा मानव सेवा करने का सबसे अच्छा माध्यम है। अपने-अपने क्षेत्र में ऊंचाइयों को छुएं। अपने मिशन को जिंदा रखें और पेशे का मान बरकरार रखें। इसकी छवि धुंधली न होने दें। मेडिकल छात्र-छात्राओं से यह बातें मुख्य अतिथि आयुक्त अनीता सी मेश्राम ने कहीं।

वह बुधवार को मेडिकल कॉलेज आडिटोरियम में इंटर मेडिकल कॉलेज प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित कर रही थीं। इस अवसर पर साहित्यिक, सांस्कृतिक, ललित कला व खेलकूद वर्ग की विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को आयुक्त ने पुरस्कार प्रदान किए। समारोह में मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आरसी गुप्ता ने कहा कि मरीज की पीड़ा को महसूस कर उसकी सेवा करने का जज्बा पैदा करने की जरूरत है। कॉलेज की ओपीडी और आइपीडी की संख्या में बढ़ोतरी हुई है, जिससे स्पष्ट है कि सरकारी सिस्टम पर मरीजों का भरोसा कायम है। सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल शुरू होने के बाद उच्चकोटि की चिकित्सा यहां प्रदान की जा सकेगी। समारोह का आयोजन स्पोटो-कल्चर्ल सोसायटी व 2015 बैच की जैनथ्रोन ग्रुप ने किया। इस मौके पर डा. राकेश दुबे, डा. धीरज राज, डा. वीरेंद्र कुमार, डा. लोकेश सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं व चिकित्सक मौजूद रहे।

प्रतियोगिताओं में इन्होंने मारी बाजी

गायन में पीजी के डा. समीर, डा. अक्षय, डा. पारुल व डा. अविनाश शर्मा और ड्यूट डांस में 2014 बैच की तान्या व दीपांशी ने बाजी मारी। अंग्रेजी कविता में 2013 बैच के प्रणय पाठक व ¨हदी कविता में 2016 बैच के विकास प्रताप को प्रथम पुरस्कार दिया गया। ललित कला, साहित्यिक, व सांस्कृतिक में 30 प्रतियोगिताएं हुई थी, जिनके प्रथम तीन विजेता और खेलकूद की 13 प्रतियोगिताओं के प्रथम तीन विजेता पुरस्कृत किए गए। कुल 129 पुरस्कार प्रदान किए गए। क्रिकेट में केजीएमसी की टीम विजेता रही, जिसे 31 हजार रुपये इनाम स्वरूप प्रदान किए गए।

chat bot
आपका साथी