मेरठ में छह लेन होगी यह सड़क, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी करेंगे भूमिपूजन

बिजलीबंबा बाइपास चौराहे से मेरठ-बुलंदशहर हाईवे 334 शुरू होता है। इसके चौड़ीकरण के लिए सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने राजमार्ग मंत्रालय को पत्र लिखा था। इसके आधार पर जरूरत को देखते हुए मंत्रालय ने इसके चौड़ीकरण की स्वीकृति दे दी है। इस पर 44.92 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

By Parveen VashishtaEdited By: Publish:Thu, 16 Dec 2021 11:39 PM (IST) Updated:Thu, 16 Dec 2021 11:39 PM (IST)
मेरठ में छह लेन होगी यह सड़क, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी करेंगे भूमिपूजन
हापुड़ अड्डा चौराहा से बिजली बंबा बाइपास चौराहे तक सड़क छह लेन की जाएगी।

मेरठ, जागरण संवाददाता। हापुड़ अड्डा चौराहा से बिजली बंबा बाइपास चौराहे तक सड़क की चौड़ाई बढ़ाकर छह लेन की जाएगी। इसका कार्य अब शुरू हो जाएगा। 23 दिसंबर को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी इसका भूमि पूजन करेंगे।

सड़क की चौड़ाई कम होने से लगता है जाम

वर्तमान में सड़क की चौड़ाई कम होने से इस पर जाम लगा रहता है। जबकि बिजलीबंबा बाइपास चौराहे से मेरठ-बुलंदशहर हाईवे 334 शुरू होता है। इसके चौड़ीकरण के लिए सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने राजमार्ग मंत्रालय को पत्र लिखा था। इसके आधार पर जरूरत को देखते हुए मंत्रालय ने इसके चौड़ीकरण की स्वीकृति दे दी है। इस पर 44.92 करोड़ रुपये खर्च होंगे। यह कार्य पीडब्ल्यूडी का एनएच खंड गाजियाबाद कराएगा। इस स्वीकृति पर सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिलकर आभार जताया।

कमेला वाला पुल भी बनेगा

इसी मार्ग कमेला वाला पुल भी है चूंकि इसकी चौड़ाई भी कम है और ये संकरा भी है। इसलिए चौड़ीकरण के साथ-साथ यहां पर पुल भी बनेगा। इस पर चार करोड़ रुपये खर्च होंगे।

मेरठ में सुलभ होगी पैदल चलने की राह

मेरठ, जागरण संवाददाता। लंबे समय बाद शहर में फुटपाथ बनाने का काम नगर निगम ने शुरू किया है। कुछ प्रमुख मार्गों पर ग्रीन बेल्ट विकसित करने के साथ फुटपाथ बनाए जा रहे हैं। ये माना जा रहा है कि इससे पैदल चलने वालों को सुरक्षित राह मिल सकेगी।

नगर आयुक्त ने किया निरीक्षण

गुरुवार को नगर आयुक्त मनीष बंसल ने अधिशासी अभियंता अमित शर्मा समेत अन्य अधिकारियों के साथ निर्माणाधीन फुटपाथों, ग्रीन बेल्ट और अमृत योजना के दो निर्माणाधीन पार्कों का निरीक्षण किया। कमिश्नरी आवास चौराहे से जेलचुंगी चौराहे तक सड़क किनारे फुटपाथ व ग्रीन बेल्ट का निर्माण जारी है। करीब दो करोड़ की लागत से यह काम हो रहा है। फुटपाथ दो मीटर चौड़ा और ग्रीन बेल्ट चार तीटर चौड़ी बनायी जा रही है। ग्रीन बेल्ट में लोहे की जालियां लगाई जा रही हैं। इसी तरह गंगानगर में डिवाइडर रोड किनारे फुटपाथ और ग्रीन बेल्ट बनाने का काम हो रहा है। करीब दो करोड़ की लागत से यह काम होगा। वहीं, एल ब्लाक तिराहे से एमसीसी हास्पिटल होते हुए पीएसी ग्राउंड तक फुटपाथ व ग्रीन बेल्ट, तेजगढ़ी चौराहे से एल ब्लाक तिराहे तक ई ब्लाक शिव मंदिर के पास फुटपाथ और ग्रीन बेल्ट का निर्माण जारी है। बाबू जगजीवन राम की मूर्ति के पास तिकोने पार्क किनारे फुटपाथ व ग्रीन बेल्ट का निर्माण चल रहा है। नगर आयुक्त मनीष बंसल ने कहा कि फुटपाथ बनने से लोग पैदल सुरक्षित चल सकेंगे। रोड पटरी से अतिक्रमण खत्म होगा। ग्रीन बेल्ट बनने से फुटपाथ पर सुबह मार्निंग वाक लोग कर सकेंगे। अमृत योजना के तहत गंगानगर में सी ब्लाक में और राधा गार्डन पार्क के सौंदर्यीकरण कार्य को सप्ताह भर में पूरा करने का निर्देश दिया गया है।

chat bot
आपका साथी