टीईटी परीक्षा..बबलू का मेरठ कनेक्शन खंगाल रही एसटीएफ

यूपीटीइटी पेपर लीक मामले में एसटीएफ फरार बबलू का मेरठ कनेक्शन खंगाल रही है। साथ ही उसे वेस्ट यूपी में कई जिलों में तलाश कर रही है। आरोपित ने अपना मोबाइल बंद कर रखा है। एसटीएफ पेपर लेने वालों की सूची भी तैयार कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 10:54 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 10:54 AM (IST)
टीईटी परीक्षा..बबलू का मेरठ कनेक्शन खंगाल रही एसटीएफ
टीईटी परीक्षा..बबलू का मेरठ कनेक्शन खंगाल रही एसटीएफ

मेरठ, जेएनएन। यूपीटीइटी पेपर लीक मामले में एसटीएफ फरार बबलू का मेरठ कनेक्शन खंगाल रही है। साथ ही उसे वेस्ट यूपी में कई जिलों में तलाश कर रही है। आरोपित ने अपना मोबाइल बंद कर रखा है। एसटीएफ पेपर लेने वालों की सूची भी तैयार कर रही है।

स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने पेपर लीक मामले में शामली जिले के बुटराड़ी गांव से रवि पंवार निवासी नाला गांव थाना कांधला, मनीष उर्फ मानू निवासी झाल गांव थाना कोतवाली शामली और धर्मेंद्र निवासी बुटराड़ी थाना कोतवाली शामली को गिरफ्तार किया था। उनका चौथा साथी अजय उर्फ बबलू निवासी नाला गांव फरार है। बबलू ही पांच लाख में मथुरा से पेपर खरीदकर लाया था। उसकी तलाश में एसटीएफ की टीम शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, बुलंदशहर, अलीगढ़ और आगरा जिले में तलाश कर रही है। एसटीएफ सीओ ब्रजेश कुमार ने बताया कि फरार बबलू को गिरफ्तारी के बाद पता चलेगा कि उसने मेरठ में किन-किन को पेपर दिया था या फिर यहां का कोई व्यक्ति उसके साथ तो नहीं था। जांच में कुछ नाम और सामने आए हैं। उनकी भी पड़ताल की जा रही है।

पेपर लेने वाले भी रडार पर

फरार बबलू और पकड़े गए उसके तीन साथियों ने कई अभ्यर्थियों को पेपर दिया था। अब पता किया ज रहा है कि किन-किन ने उनसे पेपर लिया था।

पेपर कहां से आया, पता लगाया जा रहा

एसटीएफ सीओ ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला कि बबलू मथुरा से पेपर लगाया था, लेकिन पेपर मथुरा तक कैसे पहुंचा, यह भी पता किया जा रहा है। पकड़े गए तीनों आरोपितों से भी इस बारे में पूछा गया था। सही जानकारी बबलू की गिरफ्तारी के बाद सामने आएगी। दारोगा भर्ती में हो रही सेंधमारी का कनेक्शन भी इस फर्जीवाड़े से देखा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी