हड़ताल पर बोले शिक्षक, पुरानी पेंशन बहाली के लिए अंतिम सांस तक लड़ेंगे

पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर बुधवार को हजारों की संख्या में शिक्षक व कर्मचारी धरने पर जुटे। उन्होंने एलान किया कि पुरानी पेंशन बहाली के लिए वह आखरी सांस तक लड़ेंगे।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 06 Feb 2019 04:27 PM (IST) Updated:Wed, 06 Feb 2019 04:27 PM (IST)
हड़ताल पर बोले शिक्षक, पुरानी पेंशन बहाली के लिए अंतिम सांस तक लड़ेंगे
हड़ताल पर बोले शिक्षक, पुरानी पेंशन बहाली के लिए अंतिम सांस तक लड़ेंगे
मेरठ, जेएनएन। कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी पुरानी पेंशन बहाली मंच उत्तर प्रदेश के बैनर तले पुरानी पेंशन बहाली को लेकर बुधवार को राजकीय इंटर कालेज पर‍िसर स्‍थि‍त यूपी एजुकेेेेशनल मिनिस्‍टर ऑफिसर्स एसोसिएशन के कार्यालय के बाहर हजारों की संख्‍या में शिक्षक व कर्मचारी धरने पर जुटे। उन्होंने एलान कर दिया कि पुरानी पेंशन बहाली के लिए वह आखरी सांस तक लड़ेंगे। उन्होंने सरकार द्वारा उठाए गए दमनकारी कदमों की विरोध भी किया। उधर शिक्षकों की हड़ताल के कारण स्कूल कालेजों में शिक्षण कार्य समेत अन्य कार्य ठप हो गए यही स्थिति हड़ताल में शामिल कर्मचारियों के कारण विभिन्न कार्यालयों में रही।

अंतिम सांस तक लड़ेंगे
मंच के बैनर तले बुधवार को राजकीय इंटर कॉलेज परिसर मेरठ स्थित यूपी एजुकेशनल मिनिस्ट्रियल ऑफिसर्स एसोसिएशन के कार्यालय के बाहर आज जिले के हजारों शिक्षक व कर्मचारी पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर एकत्र हुए। पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर शिक्षकों व कर्मचारियों ने ६ फरवरी से लेकर १२ फरवरी तक पूर्ण रूप से हड़ताल पर रहने का एलान किया है। उनका कहना है प्रदेश भर में मंच के प्रांतीय आह्वान पर २ महीने पहले उन्होंने सरकार के आश्वासन पर अपना आंदोलन स्थगित कर दिया था। इन दो माह में सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया है।
बड़ी संख्‍या में उपस्थित रहे शिक्षक
धरने पर बैठे शिक्षक व कर्मचारियों को मंच के अध्यक्ष राकेश तोमर, संयोजक गिरजा कांत शर्मा, परिषद के जिला मंत्री बनी सिंह चौहान, पूनम गर्ग, संजीव कुमार शर्मा व सतीश त्यागी सुनील भड़ाना ने संबोधित किया। धरने पर शेर पाल सिंह सोलंकी, संदीप शर्मा, ओंकार नाथ दुबे, डॉक्टर सविता शर्मा, नरेंद्र सिंह, अजीत, शिवाज, गुरदीप सिंह, राकेश त्यागी, संजीव कुमार, अजय निर्वाह, प्रमोद कुमार व महक सिंह आदि मौजूद रहे। संयुक्त राज्य कर्मचारी परिषद के जिला मंत्री बनी सिंह चौहान ने बताया कि गुरुवार को मंच के बैनर तले धरना सुबह ११:०० बजे से चौधरी चरण सिंह पार्क कमिश्नरी चौराहा पर दिया जाएगा। 
chat bot
आपका साथी