रैपिड रेल के लिए मोदीपुरम में मिट्टी की जांच का काम शुरू

दिल्ली-मेरठ के बीच रैपिड रेल प्रोजेक्ट का शिलान्यास शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गाजियाबाद में करेंगे। जिसके बाद निर्माण कार्यो में तेजी आने की संभावना जताई जा रही है। इसी के तहत मोदीपुरम में मिट्टी की जांच की तैयारी लगभग पूरी कर ली गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Mar 2019 08:00 AM (IST) Updated:Fri, 08 Mar 2019 08:00 AM (IST)
रैपिड रेल के लिए मोदीपुरम में मिट्टी की जांच का काम शुरू
रैपिड रेल के लिए मोदीपुरम में मिट्टी की जांच का काम शुरू

मेरठ। दिल्ली-मेरठ के बीच रैपिड रेल प्रोजेक्ट का शिलान्यास शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गाजियाबाद में करेंगे। जिसके बाद निर्माण कार्यो में तेजी आने की संभावना जताई जा रही है। इसी के तहत मोदीपुरम में मिट्टी की जांच की तैयारी लगभग पूरी कर ली गई हैं। गुरुवार को निर्माण कंपनी के मजदूर सुबह से देर शाम तक अपने कार्यो में जुटे रहे। गाजियाबाद में शिलान्यास के साथ ही मोदीपुरम में भी कार्य शुरू हो जाएंगे। गौरतलब है कि रैपिड रेल का अंतिम स्टेशन मोदीपुरम में होगा और यहां कार्य शुरू होने से माना जा रहा है कि जल्द ही यह प्रोजेक्ट धरातल पर दिखने लगेगा। सब कुछ ठीक रहा तो यह प्रोजेक्ट 2022 तक पूरा किया जा सकता है।

मेरठ में होंगे 12 स्टेशन, इनमें चार अंडरग्राउंड

रैपिड रेल के 82 किमी के रूट पर कुल 22 स्टेशन होंगे। जिनमें से 12 मेरठ में होंगे। इनमें ब्रह्मपुरी, मेरठ सेंट्रल, भैंसाली व बेगमपुल अंडरग्राउंड स्टेशन होंगे। जबकि मेरठ साउथ, परतापुर, रिठानी, शताब्दी नगर, एमईएस कालोनी, डौरली मेट्रो, मेरठ नॉर्थ व मोदीपुरम एलीवेटिड स्टेशन होंगे। परतापुर तिराहे पर जल्द होगा यातायात सुगम

मेरठ । वह दिन दूर नहीं जब मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस-वे और रैपिड रेल का सुगम यातायात मेरठ के लोगों को न केवल राहत देगा बल्कि विकास के मार्ग भी खोलेगा। एक्सप्रेस-वे के कार्य में तेजी आने से यह उम्मीदें जल्द पूरी होती नजर आ रही हैं। गुरुवार को परतापुर के समीप मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर जारी रहा। एक्सप्रेस-वे के निर्माण को रोलर तो चले ही विदेशी तकनीकि से पेड़ों को उखाड़कर शिफ्ट करने का कार्य भी तेज गति से हुआ। इंटरचेंज का कार्य, प्रोजेक्ट का अंतिम चरण है। इसे जल्दी पूरा करने के लिए अतिरिक्त टीम लगाकर काम किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी