सिक्‍योरिटी ऑडिट में हुआ राजफाश, रामभरोसे है बैंकों की सुरक्षा

जिले के बैंकों की सुरक्षा रामभरोसे चल रही है। बैंकों की सिक्‍योरिटी ऑडिट कराने पर सच्‍चाई सामने आई।

By Ashu SinghEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 06:08 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 06:08 PM (IST)
सिक्‍योरिटी ऑडिट में हुआ राजफाश, रामभरोसे है बैंकों की सुरक्षा
सिक्‍योरिटी ऑडिट में हुआ राजफाश, रामभरोसे है बैंकों की सुरक्षा

मेरठ। ताबड़तोड़ वारदातों के बाद भी जिले में बैंक शाखाओं की सुरक्षा रामभरोसे है। सुरक्षाकर्मी तो दूर, सीसीटीवी कैमरे तक नहीं हैं। सिक्योरिटी ऑडिट में सामने आया कि 50 फीसद से अधिक शाखाओं में सुरक्षा पूरी तरह शून्य है। एसएसपी अखिलेश कुमार ने संबंधित थाना प्रभारियों को इनकी सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

सिक्‍योरिटी ऑडिट में हुआ राजफाश

एसएसपी के निर्देश पर जिले की समस्त बैंक शाखाओं का सिक्योरिटी ऑडिट किया गया है। सुरक्षा के मापदंडों को परखने के लिए एसएसपी की यह पहल अपराध पर लगाम कसने में सहायक होगी। पुलिस के अनुसार, जिले की सभी 378 बैंक शाखाओं में से मात्र 190 शाखाओं पर सुरक्षाकर्मी मिले हैं। चौंकाने वाले तथ्य यह है कि 188 शाखाओं पर कोई गार्ड ही नियुक्त नहीं है।

अधिकांश कैमरे खराब हैं

इस दौरान सीसीटीवी कैमरों की भी जांच की गई। इनमें से 366 शाखाओं पर सीसीटीवी कैमरे लगे पाए गए, जबकि तीन शाखाओं के कैमरे खराब पड़े हैं। बड़ी बात यह भी है कि 12 शाखाओं पर तो कैमरे ही नहीं लगे हैं। सिक्योरिटी ऑडिट में सामने आए यह आंकड़े दर्शाते हैं कि बैंक शाखाओं के अधिकारी भी सुरक्षा के प्रति गंभीर नहीं हैं। यदि वह गंभीर होते तो करीब 50 फीसद शाखाओं में सुरक्षाकर्मियों की कमी न होती।

chat bot
आपका साथी