घंटाघर बिजलीघर में शिकायतों के करंट से झुलसा 'समाधान'

घंटाघर बिजलीघर में शनिवार को विद्युत समाधान शिविर लगाया गया। पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक अरविद मल्लप्पा बंगारी इसका निरीक्षण करने पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Nov 2020 05:00 AM (IST) Updated:Sun, 08 Nov 2020 05:00 AM (IST)
घंटाघर बिजलीघर में शिकायतों के करंट से झुलसा 'समाधान'
घंटाघर बिजलीघर में शिकायतों के करंट से झुलसा 'समाधान'

मेरठ, जेएनएन। घंटाघर बिजलीघर में शनिवार को विद्युत समाधान शिविर लगाया गया। पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक अरविद मल्लप्पा बंगारी इसका निरीक्षण करने पहुंचे। उनके सामने बढ़े हुए बिजली बिलों की शिकायतों का अंबार लग गया। लोगों ने कहा कि अब तो कूलर-पंखा भी नहीं चलता, फिर गर्मी के मौसम सरीखा बिल क्यों आ रहा है। प्रबंध निदेशक ने उपभोक्ताओं की समस्याएं सुनीं। कहा कि अगर बिल अधिक आया है तो चेक मीटर लगाकर घर में लगे मीटर की टेस्टिग कराई जाएगी। गलत बिल पाए जाने पर संशोधन कराया जाएगा।

विद्युत समाधान शिविर में उपभोक्ता दीनेश्वर दयाल ने बिल दिखाते हुए कहा कि चार माह पहले तक बिजली का बिल 1600 रुपये आ रहा था, जबकि इस माह 7000 आया है। उन्होंने कहा कि स्मार्ट मीटर तेज रफ्तार से चल रहे हैं। इसी तरह अन्य उपभोक्ताओं ने बढ़े बिजली बिलों की शिकायत की। मीटर रीडिग और कनेक्शन को लेकर भी शिकायतें आई। प्रबंध निदेशक ने बिजली अधिकारियों को जांच कराकर समाधान करने का निर्देश दिया। विद्युत शिविर में 71 बिल संशोधित किए गए। 12 खराब मीटर बदले गए। शहर के अन्य बिजलीघरों में शिविरों पर भीड़ जमा रही। प्रबंध निदेशक ने कहा कि विद्युत समाधान शिविर प्रत्येक शनिवार व रविवार को आयोजित होंगे। इनका उद्देश्य उपभोक्ताओं की समस्या का समाधान करना है। इस दौरान मुख्य अभियंता एसबी यादव, अधीक्षण अभियंता अशोक कुमार सिंह मौजूद रहे।

मलियाना में लोगों ने किया हंगामा

वहीं, मलियाना बिजलीघर पर भी लोगों ने बढ़े बिजली बिलों को लेकर हंगामा किया। उपभोक्ता राजकुमार, प्रीतम और रेखा समेत अन्य ने बताया कि उनके यहां पहले से दोगुना बिल भेजा गया है। शिविर में पहुंचे उपभोक्ताओं ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते पहले ही कामकाज ठप रहा। अब बढ़े बिजली के बिल जेब खाली कर रहे हैं। हालांकि बिजली अधिकारी शिकायतों के निस्तारण में जुटे रहे।

chat bot
आपका साथी