पीपीपी माडल से बनाए जाएंगे सैनिक स्कूल, मांगे गए आवेदन

केंद्र सरकार की ओर से देश भर में 100 नए सैनिक स्कूल खोले जा रहे हैं। ये स्कूल रक्षा मंत्रालय के अंतर्गत सैनिक स्कूल सोसायटी के अधीन पीपीपी माडल पर बनाए जाएंगे। इस बाबत आनलाइन आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Jan 2022 07:33 AM (IST) Updated:Tue, 25 Jan 2022 07:33 AM (IST)
पीपीपी माडल से बनाए जाएंगे सैनिक स्कूल, मांगे गए आवेदन
पीपीपी माडल से बनाए जाएंगे सैनिक स्कूल, मांगे गए आवेदन

मेरठ, जेएनएन। केंद्र सरकार की ओर से देश भर में 100 नए सैनिक स्कूल खोले जा रहे हैं। ये स्कूल रक्षा मंत्रालय के अंतर्गत सैनिक स्कूल सोसायटी के अधीन पीपीपी माडल पर बनाए जाएंगे। इस बाबत आनलाइन आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं। पीपीपी माडल में सैनिक स्कूल खोलने के लिए कोई भी स्वयंसेवी संस्था, निजी विद्यालय या राज्य सरकार के विद्यालय या अन्य शैक्षणिक संस्थान आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सैनिक स्कूल के लिए आनलाइन आवेदन द्धह्लह्लश्चह्य://ह्यड्डद्बठ्ठद्बद्मह्यष्द्धश्रश्रद्य.ठ्ठष्श्रद्द.द्दश्र1.द्बठ्ठ पर आनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पूर्व सैनिक लंबे अर्से से कर रहे मांग

एक्स सर्विसमैन लीग मेरठ की ओर से मेरठ व आस-पास के क्षेत्र के लिए लंबे अर्से से सैनिक स्कूल की मांग की जा रही है। पूर्व सैनिक संगठन ने अपनी मांग इस क्षेत्र में रहने वाले कार्यरत व पूर्व सैनिक परिवारों को ध्यान में रखते हुए भारतीय सेना और रक्षा मंत्रालय के समक्ष रखी है। इस बाबत कुछ स्थान भी पूर्व में चिहिन्त कर प्रस्ताव के साथ भेजे गए हैं। योजना व आवेदन संबंधी जानकारी के लिए ह्यड्डद्बठ्ठद्बद्मह्यष्द्धश्रश्रद्य.ड्डद्घद्घद्बद्यद्बड्डह्लद्बश्रठ्ठ@द्दद्वड्डद्बद्य.ष्श्रद्व या 011-23011498 नंबर पर सैनिक स्कूल सोसायटी से संपर्क कर सकते हैं।

त्रैमासिक पत्रिका निकालेगा सीसीएसयू : चौधरी चरण सिंह विवि पहली बार त्रैमासिक पत्रिका प्रकाशित करेगा। इसके लिए कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला ने अंग्रेजी विभाग के अध्यक्ष प्रो. विकास शर्मा को समन्वयक बनाया है। पत्रिका में शैक्षणिक गतिविधियों के विषय में छात्रों को बताया जाएगा।

अंग्रेजी की डीआरसी आज : चौधरी चरण सिंह विवि में पीएचडी आर्डिनेंस 2019 के तहत अंग्रेजी की शोध उपाधि समिति (डीआरसी) की बैठक आनलाइन मोड में मंगलवार को होगी। सुबह 10 बजे से इसकी बैठक शुरू होगी।

chat bot
आपका साथी