Mission Shakti: एनएएस कालेज में मिशन शक्‍ति के तहत वेबिनार, कहा- खुद को कमजोर मत समझें छात्राएं

मिशन शक्ति के तहत पूरे प्रदेश में महिलाओं की जागरूकता के लिए अभियान चलाया जा रहा है। स्‍कूल से लेकर कॉलेज यहां तक कि गांवों में भी महिलाओं की सुरक्षा के मद्देनजर अभियान तेजी से चल रहा है।

By Prem BhattEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 05:16 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 05:16 PM (IST)
Mission Shakti: एनएएस कालेज में मिशन शक्‍ति के तहत वेबिनार, कहा- खुद को कमजोर मत समझें छात्राएं
मिशन शक्ति के तहत आयोजित की गई वेबिनॉर

मेरठ, जेएनएन। मिशन शक्ति के तहत पूरे प्रदेश में महिलाओं की जागरूकता के लिए अभियान चलाया जा रहा है। स्‍कूल से लेकर कॉलेज, यहां तक कि गांवों में भी महिलाओं की सुरक्षा के मद्देनजर अभियान तेजी से चल रहा है। इसी के तहत बुधवार को भी एनएएस कॉलेज में वेबिनॉर का आयोजन किया गया। इसमें छात्रओं को प्रोत्सिहित किया और कहा कि छात्राओं को खुद को कमजोर समझने की जरूरत नहीं है। जहां भी शोषण हो रहा है, वह चुप नहीं बैठे, बल्कि अपनी आवाज जरूर उठाएं।

अधिकारों के प्रति किया जागरूक

कॉलेज में राष्‍ट्रीय सेवा योजना से जुड़े छात्र- छात्राओं को उत्‍तर प्रदेश सरकार की ओर से चलाई जा रही है योजना मिशन शक्‍ति के विषय में बताया गया। छात्राओं से यह भी कहा गया है कि वह बालिका सुरक्षा मिशन के विषय में अपने परिवार और समाज के अन्‍य लोगों बताएं और जागरूक करें। कॉलेज में मिशन शक्‍ति की इंचार्ज डा. ललिता यादव ने कहा कि महिलाओं और बालिकाओं को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक रहना चाहिए।

हेल्‍पलाइन पर दर्ज कराएं शिकायत

एनएएस की प्रभारी पंकज शर्मा ने छात्राओं को बताया कि मिशन शक्‍ति एक महत्‍वपूर्ण योजना है। इसमें छात्राओं की सुरक्षा को लेकर बहुत सारी बातें हैं, हेल्‍पलाइन नंबर पर छात्राएं अपनी शिकायत दर्ज करा सकती है। उन्‍होंने छात्राओं को शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत रहने के लिए भी कहा। ताकि वह स्‍थिति से निपटने के लिए तैयार रहें। 

chat bot
आपका साथी