Route Diversion : त्योहारी सीजन के मद्देनजर पांच दिन बदलेगी शहर की यातायात व्यवस्था, जानिए क्‍या रहेगा रूट Meerut News

नया रूट डायवर्जन प्‍लान जारी हो गया है। दीपावली धनतेरस गोवर्धन पूजा और भैया दूज के चलते 25 अक्टूबर की सुबह सात बजे से 29 अक्टूबर की रात दो बजे तक व्यवस्था प्रभावी रहेगी।

By Prem BhattEdited By: Publish:Mon, 21 Oct 2019 09:40 AM (IST) Updated:Mon, 21 Oct 2019 09:40 AM (IST)
Route Diversion : त्योहारी सीजन के मद्देनजर पांच दिन बदलेगी शहर की यातायात व्यवस्था, जानिए क्‍या रहेगा रूट Meerut News
Route Diversion : त्योहारी सीजन के मद्देनजर पांच दिन बदलेगी शहर की यातायात व्यवस्था, जानिए क्‍या रहेगा रूट Meerut News

मेरठ, जेएनएन। त्योहारी सीजन के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन प्लान जारी कर दिया है। दीपावली, धनतेरस, गोवर्धन पूजा और भैया दूज के चलते 25 अक्टूबर की सुबह सात बजे से 29 अक्टूबर की रात दो बजे तक व्यवस्था प्रभावी रहेगी। यह जानकारी एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेयी ने दी। ऐसी व्‍यवस्‍था इसीलिए बनाई जा रही है ताकि बाजारों में भीड़ बढ़ने कारण आमजन को असुविधा का सामना न करना पड़े।

इस तरह होगा रूट डायवर्जन

मुजफ्फरनगर-बिजनौर से भैंसाली बस स्टैंड पर ऐसे पहुंचा जाएगा (रूट एक)

मुजफ्फरनगर, हरिद्वार और बिजनौर की ओर से आने वाली रोडवेज बसें जीरो माइल चौराहे से बालाजी मंदिर मोड़ से एसडी सदर स्कूल से सदर थाने के सामने से होते हुए भैंसाली स्टैंड पहुंचेंगी।

मुजफ्फरनगर-बिजनौर से भैंसाली बस स्टैंड पर ऐसे पहुंचा जाएगा (रूट दो)

मुजफ्फरनगर, हरिद्वार और बिजनौर की ओर से आने वाली रोडवेज बसें औघड़नाथ मंदिर से मेरठ गल्र्स स्कूल के पीछे से जली कोठी से होते हुए भैंसाली बस स्टैंड पहुंचेंगी।

दिल्ली-गाजियाबाद से भैंसाली स्टैंड के लिए आने की व्यवस्था

दिल्ली-गाजियाबाद से भैंसाली बस स्टैंड को आने वाली रोडवेज बसें दैनिक जागरण चौक, फुटबाल चौक, रेलवे रोड चौराहे से भैंसाली बस स्टैंड पर आ सकेंगी। मुजफ्फरनगर, हरिद्वार, बिजनौर की आरे जाने के लिए बेगमपुल चौराहे होकर जा सकेंगे।

सोहराब गेट बस अड्डे से भैंसाली स्टैंड ऐसे पहुंचा जाएगा

सोहराब गेट बस अड्डे से चलने वाली रोडवेज बसें, जिन्हें भैंसाली स्टैंड जाना है। वे गांधी आश्रम चौराहे से हंस चौराहे की ओर डायवर्ट कर दी जाएंगी। सूरजकुंड पुलिया से साकेत चौराहा, जीरो माइल चौराहा, एसडी सदर स्कूल से सदर थाने के सामने से होती हुई पहुंचेंगी। या फिर औघड़नाथ मंदिर से मेरठ गल्र्स पब्लिक स्कूल के पीछे से जली कोठी चौराहे से स्टैंड पर पहुंचेंगी।

सिटी स्टेशन ऐसे पहुंचा जाएगा

मेडिकल कालेज से सिटी स्टेशन के लिए चलने वाली जेएनएनयूआरएम की सिटी बसे व प्राइवेट सिटी बसे गांधी आश्रम चौराहे से हंस चौराहे की ओर डायवर्ट कर दी जाएंगी। साकेत चौराहे से जीरो माइल, औघड़नाथ मंदिर से मिलिट्री हॉस्पिटल से सिटी स्टेशन की ओर जा सकेंगी। वापसी में रेलवे रोड, जली कोठी, भैंसाली स्टैंड, जीरो माइल से बाउंड्री रोड होकर मेडिकल कॉलेज पहुंचेंगी।

(नोट :- उपरोक्त मार्गो पर चलने वाली रोडवेज और सिटी बसों के लिए वन-वे मार्ग व्यवस्था 25 से 29 अक्टूबर तक सुबह सात बजे से रात दस बजे तक प्रभावी रहेगी)

इसे भी जानें

मुजफ्फरनगर की ओर से आने वाले वाहन, जिन्हें गढ़, मुरादाबाद व हापुड़ की ओर जाना है। वे जीरो माइल चौराहे से कमिश्नर आवास से तेजगढ़ी से गंतव्य की ओर जाएंगे।

गढ़-मुरादाबाद की ओर से आने वाले भारी वाहन, जिन्हें मुजफ्फरनगर, शामली व बागपत की ओर जाना है। वे तेजगढ़ी चौराहे से जेल चुंगी, कमिश्नर आवास, जीरो माइल से मुजफ्फरनगर, शामली की ओर जा सकेंगे। बागपत की ओर जाने के लिए एल ब्लाक से बिजली बंबा से होकर बाईपास से जाएंगे।

एल ब्लॉक तिराहे से हापुड़ स्टैंड की ओर सभी प्रकार के भारी वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। ऐसे वाहन तेजगढ़ी, विवि, जेल चुंगी मार्ग से होकर गंतव्य की ओर जाएंगे।

बागपत की ओर से आने वाले भारी वाहन, जिनको गढ़, मुरादाबाद व हापुड़ की ओर जाना है। उनको फुटबाल चौक से दैनिक जागरण तिराहे की ओर दिल्ली रोड पर डायवर्ट कर दिया जाएगा, जो बिजली बंबा बाईपास से जा सकेंगे।

कमिश्नर आवास चौराहा, एलआइसी पेट्रोल पंप व जेल चुंगी चौराहे से शहर क्षेत्र में सभी प्रकार के भारी वाहनों पर रोक रहेगी।

आबूलेन बाजार के लिए यह रहेगा इंतजाम

बेगमपुल चौराहे से आबूलेन मार्केट की ओर चार पहिया वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

कांठ का पुल से दास मोटर, आबूलेन की ओर चार पहिया वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

शहीद योगेंद्र हॉट पुल से आबूलेन की ओर चार पहिया वाहनों पर रोक।

शिव मूर्ति चौक, वेस्ट एंड रोड की ओर से आबूलेन की ओर चार पहिया वाहनों पर रोक रहेगी।

को-ऑपरेटिव चौराहे से पीएल शर्मा रोड होकर बेगमपुल की ओर चार पहिया वाहनों का आवागमन बंद रहेगा।

खैरनगर चौराहे से खैरनगर मार्केट व वैली बाजार चौराहे की ओर से सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

बेगमपुल चौराहे से आकश गंगा साड़ी सेंटर तक दीपावली मेला व लाइटिंग व्यवस्था के लिए कारण बेगमपुल से खूनी पुल राजकीय इंटर कालेज के बीच सभी प्रकार के भारी वाहनों (रोडवेज व सिटी बसें) का 24 घंटे आवागमन बंद रहेगा।

घंटाघर से वैली बाजार चौराहे की ओर से सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

ब्रह्रमपुरी चौराहे, प्याऊ चौराहे, शिव चौक पत्थर वालान से कबाड़ी बाजार, वैली बाजार और सर्राफा मार्केट की ओर से सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

शहर कोतवाली की ओर से सर्राफा मार्केट की ओर से चार पहिया वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

शहर के अन्य बाजारों के लिए किया गया परिवर्तन

उपरोक्त यातायात रूट रूायवर्जन व्यवस्था के अतिरिक्त धनतेरस, दीपावली, गोवर्धन पूजा और भैया दूज को ध्यान में रखते हुए बेगमपुल से हापुड़ रोड पर और आबूलेन मार्केट में दीपावली मेले के आयोजन व लाइटिंग व्यवस्था के कारण शहर क्षेत्र में भारी वाहनों का प्रवेश उक्त अवधि में 24 घंटे रहेगा। 

chat bot
आपका साथी