प्लास्टिक से सड़क बनाने का काम शुरू

लोक निर्माण विभाग ने पहली बार वेस्ट प्लास्टिक से सड़क बनाने का कार्य शुरू किया है। प्रदेश स्तर पर यह कार्य मेरठ समेत आठ जनपदों में शुरू हुआ है। जिसके तहत मेरठ जनपद में दौराला से मसूरी मार्ग में एक किमी सड़क का नवीनीकरण किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Oct 2019 10:00 AM (IST) Updated:Fri, 04 Oct 2019 06:21 AM (IST)
प्लास्टिक से सड़क बनाने का काम शुरू
प्लास्टिक से सड़क बनाने का काम शुरू

जासं, मेरठ : लोक निर्माण विभाग ने पहली बार वेस्ट प्लास्टिक से सड़क बनाने का कार्य शुरू किया है। प्रदेश स्तर पर यह कार्य मेरठ समेत आठ जनपदों में शुरू हुआ है। जिसके तहत मेरठ जनपद में दौराला से मसूरी मार्ग में एक किमी सड़क का नवीनीकरण किया जाएगा। गांधी जयंती के अवसर पर बुधवार को विधिवत कार्य का शुभारंभ हुआ। मुख्य अतिथि सरधना विधायक संगीत सोम रहे। लोनिवि निर्माण खंड (भवन) के अधिशासी अभियंता सीपी सिंह ने बताया कि इस कार्य में तारकोल का कम इस्तेमाल किया जाएगा। दौराला-मसूरी के बीच एक किमी की सड़क 1.5 टन प्लास्टिक से तैयार की जाएगी। इसके लिए झांसी से प्लास्टिक मंगाई जा रही है। बुधवार को साइट ऑफिस पर अधीक्षण अभियंता संजीव भारद्वाज, सीपी सिंह अधिशासी अभियंता व सहायक अभियंता गोपाल राज स्वरूप और शाकिर राव आदि मौजूद रहे।

लोनिवि ने पहली बार प्लास्टिक से सड़क बनाने का कार्य शुरू किया है। इससे सड़क की निर्माण लागत में कमी आएगी। एक किमी में 1.5 टन प्लास्टिक का इस्तेमाल होगा। वेस्ट प्लास्टिक को उपयोग में लाने का अच्छा प्रयास है।

- संजीव भारद्वाज, अधीक्षण अभियंता, लोनिवि मेरठ वृत्त

चुनाव में कैप्टन सुभाष चंद पैनल ने परचम लहराया

जासं, मेरठ : अंसल कोर्टयार्ड अपार्टमेंट ऑनर्स एसोसिएशन के चुनाव बुधवार को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुए। कुल 194 वोट में से 170 लोगों ने मताधिकार का प्रयोग किया। मुख्य चुनाव अधिकारी मनोज शर्मा, चुनाव अधिकारी उधम सिंह व कुलदीप दलाल की देखरेख में चुनाव संपन्न हुए। मतगणना के बाद चुनाव अधिकारियों ने अध्यक्ष पद पर कैप्टन सुभाष चंद, उपाध्यक्ष पद पर मंजू पुंडीर, सचिव पद पर मदन गोपाल त्रिवेदी और कोषाध्यक्ष पद पर ललिता डोमिनिक को निर्वाचित घोषित किया। विजेता प्रत्याशियों के समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया। चुनाव अधिकारी ने विजेताओं को निर्वाचन के प्रमाण-पत्र सुपर और शपथ ग्रहण कराई।

chat bot
आपका साथी