Coronavirus: मेरठ में सभी 71 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव, राहत Meerut News

कोरोना संक्रमण के कोहराम के बीच मेरठ के लिए लगातार दूसरा दिन राहत भरा रहा। मेडिकल कालेज की माइक्रोबायोलॉजी लैब ने सोमवार को 71 सैंपलों की रिपोर्ट जारी की जो निगेटिव मिली।

By Prem BhattEdited By: Publish:Tue, 07 Apr 2020 09:50 AM (IST) Updated:Tue, 07 Apr 2020 09:50 AM (IST)
Coronavirus: मेरठ में सभी 71 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव, राहत Meerut News
Coronavirus: मेरठ में सभी 71 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव, राहत Meerut News

मेरठ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के कोहराम के बीच मेरठ के लिए लगातार दूसरा दिन राहत भरा रहा। मेडिकल कालेज की माइक्रोबायोलॉजी लैब ने सोमवार को 71 सैंपलों की रिपोर्ट जारी की, जो निगेटिव मिली। सीएमओ ने रिपोर्ट को उत्साहवर्धक बताते हुए भरोसा जताया कि अब जिले में संक्रमण की चेन ज्यादा दूर तक नहीं जा सकेगी। सोमवार को जमातियों के 118 और सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

अब तक 220 जमातियों के सैंपल

जिला सर्विलांस अधिकारी डा. विश्वास चौधरी ने बताया कि सोमवार तक 220 जमातियों की सैंपलिंग की जा चुकी है। 160 सैंपलों की रिपोर्ट जारी हुई, जिसमें 12 पाजिटिव मिले हैं। इन सभी को पांचली खुर्द स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कर इलाज चल रहा है। मंगलवार तक 150 अतिरिक्त जमातियों के सैंपलों की जांच की जाएगी। सीएमओ ने माना कि इन सैंपलों की जांच से संक्रमण की दिशा का पता चल जाएगा। अगर रिपोर्ट अनुकूल रही तो माना जाएगा कि जिले में स्थिति काफी हद तक नियंत्रित हो गई है। खैरनगर क्षेत्र के पांच लोगों को क्वारंटाइन में भेजा गया, जो मरकज में गए लोगों के संपर्क में थे।

दो दिन में 94 सैंपलों में कोई पाजिटिव नहीं

मेरठ में 27 मार्च से शनिवार तक 32 मरीज मिल चुके हैं। किंतु रविवार को 23, और सोमवार को 71 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव मिली। स्वास्थ्य विभाग ने सरधना व मवाना में जमातियों में संक्रमण मिलने के बाद क्षेत्र सील करके सभी को क्वारंटाइन में भेज दिया। माइक्रोबायोलोजिस्ट डा.अमित गर्ग की टीम ने सोमवार शाम करीब सात बजे 71 सैंपलों की जांच रिपोर्ट जारी की। कोई मरीज पाजिटिव न मिलने से प्रशासन ने राहत की सांस ली। सीएमओ डा. राजकुमार ने आपात बैठक बुलाई। स्वास्थ्यकर्मियों से कहा कि सैंपलिंग एवं क्वारंटाइन में कोई ढील नहीं रखी जाएगी। निजामुद्दीन के मरकज में शामिल सभी जमातियों की खोज की जा रही है।

chat bot
आपका साथी