संक्रमण मामलों में कमी, मवाना में निकले सात नए मरीज

कोरोना संक्रमण में पिछले दिनों के मुकाबले कमी आई है। मंगलवार को मवाना सीएचसी पर आई जांच रिपोर्ट में सात लोग संक्रमित निकले। जिन्हें जारी गाइड लाइन के पालन के साथ होम क्वारंटाइन कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Jan 2022 07:50 PM (IST) Updated:Tue, 25 Jan 2022 07:50 PM (IST)
संक्रमण मामलों में कमी, मवाना में निकले सात नए मरीज
संक्रमण मामलों में कमी, मवाना में निकले सात नए मरीज

मेरठ, जेएनएन। कोरोना संक्रमण में पिछले दिनों के मुकाबले कमी आई है। मंगलवार को मवाना सीएचसी पर आई जांच रिपोर्ट में सात लोग संक्रमित निकले। जिन्हें जारी गाइड लाइन के पालन के साथ होम क्वारंटाइन कर दिया गया है।

सीएचसी पर कोरोना की जांच के लिए प्रतिदिन 100 से अधिक लोगों के लिए सैंपल लिए जा रहे हैं। कुछ दिनों से संक्रमण कम होने लगा है। मवाना सीएचसी अंतर्गत 22 जनवरी में 27 लोग 23 को 32, 24 को दो मरीज और 25 जनवरी को आई रिपोर्ट में छह नए मरीज संक्रमित निकले हैं। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. सतीश भास्कर ने बताया कि यह सुखद है कि संक्रमण कम हुआ है और मरीज भी कम निकल रहे हैं। आज निकले नए मरीजों को होम क्वारंटाइन किया गया। बताया कि सीएचसी के अलावा के अलावा नगर में टीमें घर-घर जाकर टीकाकरण कर रही हैं। सोमवार को सर्वे के पहले दिन बुखार के 20 मरीज मिले थे, जिन्हें दवाई की किट दे दी गई हैं।

सरधना क्षेत्र में मिले छह लोग कोरोना पाजिटिव : सरधना कस्बा और देहात क्षेत्र के गांव में मंगलवार को छह लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव मिली। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी को होम क्वारंटाइन कर दिया। सीएचसी प्रभारी डा. सचिन कुमार ने बताया कि छह लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इसमें कस्बे से एक और शेष सकौती, कपसाड़ सहित अन्य गांव से हैं। उन्होंने बताया कि जांच के लिए करीब 155 लोगों के सैंपल लिए हैं। वहीं, दबथुवा प्रतिनिधि के अनुसार पीएचसी में 53 लोगों को कोरोना से बचाव को टीका लगाया गया। फार्मासिस्ट रामकुमार, रेनुका गुप्ता व तनु आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी