पुलिस ने मेरठ शहर में निकाला फ्लैग मार्च

गणतंत्र दिवस पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए शनिवार को पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने शहर में मार्च निकाला।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 10:30 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 10:30 PM (IST)
पुलिस ने मेरठ शहर में निकाला फ्लैग मार्च
पुलिस ने मेरठ शहर में निकाला फ्लैग मार्च

मेरठ, जेएनएएन। गणतंत्र दिवस पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए शनिवार को पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने शहर में फ्लैग मार्च निकाला। पुलिस ने लोगों को लावारिस वस्तु न छूने और कोई संदिग्ध वस्तु मिलने पर तुरंत सूचना देने की भी अपील की है। इस दौरान हापुड़ अड्डे पर दूसरे जिलों से आने वाले वाहनों की भी चेकिग की गई।

रविवार को डीएम के. बालाजी, एडीएम सिटी अजय तिवारी, सिटी मजिस्ट्रेट सतेंद्र सिंह, एसपी सिटी डा. अखिलेश नारायण सिंह, सीओ कोतवाली अरविद कुमार चौरसिया व सीओ सिविल लाइन देवेश सिंह ने फोर्स के साथ बेगमपुल से लेकर हापुड़ अड्डे तक फ्लैग मार्च किया। उन्होंने गणतंत्र दिवस पर लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने के अपील की। एसपी सिटी ने बताया कि रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड समेत होटल व सार्वजनिक स्थानों व मुख्य बाजारों में सुरक्षा का विशेष प्रबंध किया गया है। सभी थाना प्रभारियों को क्षेत्र में गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा होटल व गेस्ट हाउस में रुकने वाले आगंतुको का विवरण भी रखने लिए कहा गया है।

पापा जी दाल वाले समएक दर्जन दुकानें होंगी ध्वस्त : दिल्ली रोड स्थित मेट्रो प्लाजा के सामने 'पापा जी दाल वाले' की दुकान सहित नगर निगम की करीब एक दर्जन दुकानें ध्वस्त होंगी। नगर निगम प्रशासन ने दुकानों की जर्जर स्थिति को देखते हुए यह निर्णय किया है। निर्माण विभाग की तकनीकी रिपोर्ट पर नगर आयुक्त मनीष बंसल ने दुकानों को खाली कराने का आदेश प्रभारी किराया को जारी कर दिया है। प्रभारी किराया की तरफ से दुकानदारों को नोटिस भेजने की कार्रवाई की जा रही है। नगर आयुक्त ने मुख्य अभियंता को यह भी निर्देश दिया है कि दुकानों को तोड़कर उनका पुनर्निर्माण कराया जाएगा। गौरतलब है कि गत दिनों निर्माण विभाग के सहायक अभियंता और अवर अभियंता ने तकनीकी निरीक्षण किया था। इसकी रिपोर्ट में बताया गया है कि दिल्ली रोड पर पुराना बागपत बस स्टैंड के पास और मेट्रो प्लाजा के सामने नगर निगम की 40 साल पुरानी दुकानें हैं। ये अत्यंत जर्जर अवस्था में हैं। इससे कभी भी कोई अप्रिय घटना हो सकती है। मुख्य अभियंता यशवंत कुमार ने बताया कि करीब 12 दुकानें हैं। रिपोर्ट पर नगर आयुक्त ने इन्हें ध्वस्त कराने का निर्णय किया है।

chat bot
आपका साथी