रसूलपुर में पुलिस का छापा, विस्फोटक सामग्री बरामद

फलावदा पुलिस ने शुक्रवार को शाम सूचना पर गांव रसूलपुर में मकान पर छापा मारकर दो बोरे पटाखे व बारूद बरामद किया है। विस्फोटक सामग्री को टीम ने कब्जे में ले लिया जबकि आरोपित पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 02:22 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 02:22 AM (IST)
रसूलपुर में पुलिस का छापा, विस्फोटक सामग्री बरामद
रसूलपुर में पुलिस का छापा, विस्फोटक सामग्री बरामद

मेरठ, जेएनएन। फलावदा पुलिस ने शुक्रवार को शाम सूचना पर गांव रसूलपुर में मकान पर छापा मारकर दो बोरे पटाखे व बारूद बरामद किया है। विस्फोटक सामग्री को टीम ने कब्जे में ले लिया, जबकि आरोपित पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े। विस्फोटक सामग्री जब्त कर पुलिस थाने ले आई।

18 नवंबर को थाना क्षेत्र के गांव रसूलपुर में निसार के मकान में बारूद से विस्फोट हुआ था। जिसमें निसार समेत कई के मकान ध्वस्त हो गए थे। हादसे में निसार व उसके भतीजे की मौत हो गई थी, जबकि निसार की पत्नी समेत आधा दर्जन लोग जख्मी हो गये थे।

शुक्रवार को शाम छह बजे फलावदा थाना क्षेत्र की महलका चौकी अंतर्गत गांव रसूलपुर में विस्फोटक सामग्री होने की सूचना महलका चौकी पुलिस को मिली। सूचना पर सीओ उदय प्रताप सिंह के नेतृत्व में थाना प्रभारी शिवगिरी व महलका चौकी प्रभारी प्रवीण कुमार ने रसूलपुर में लगभग सात बजे शादाब, इसरार, फैजान व आजाद पुत्रगण नफीस के मकान पर छापा मारा। छापे के दौरान पुलिस ने दो बोरे पटाखे व बारूद बरामद किया है। जिसमें सुतली बम व अन्य पटाखे बताए गए हैं। आरोपित पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े। पुलिस विस्फोटक सामग्री को जब्त कर थाने ले आई।

शादाब से पूर्व भी पकड़ी जा चुकी ही विस्फोटक सामग्री

रसूलपुर में विस्फोट के बाद शादाब फलावदा के अमरौली उर्फ बड़ा गांव में किराये पर मकान लेकर रहने लगा था। आठ फरवरी को सूचना पर पुलिस ने मकान के ऊपर गोदाम से भारी मात्रा में आतिशबाजी बरामद की थी। जिसमें 20 बारूद व भारी मात्रा में पटाखे जब्त किये गये थे। मकान सील कर मुकदमा दर्ज किया गया था।

इन्होंने कहा..

रसूलपुर में जिन लोगों के यहां से विस्फोटक सामग्री पकड़ी गई है। ये सभी वे ही लोग हैं, जहां पहले विस्फोट हुआ था। संबंधित के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम की धारा के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। आरोपित पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाए हैं। जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। वहीं पुलिस का छापामार अभियान जारी रहेगा।

-उदय प्रताप सिंह

सीओ मवाना

chat bot
आपका साथी