हिरासत से भागे 50 हजारी कपिल को मुठभेड़ में लगी गोली

एसटीएफ ने गिरफ्तार कर मेडिकल पुलिस को सौंपा था। मेडिकल पुलिस उसे हिरासत में लेकर जेवर बरामद करने जा रही थी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Nov 2020 09:08 PM (IST) Updated:Thu, 19 Nov 2020 09:08 PM (IST)
हिरासत से भागे 50 हजारी कपिल को मुठभेड़ में लगी गोली
हिरासत से भागे 50 हजारी कपिल को मुठभेड़ में लगी गोली

मेरठ, जेएनएन। जागृति विहार स्थित भागमल ज्वैलर्स में लूट व सर्राफ अमन जैन की हत्या का आरोपित 50 हजार का इनामी कपिल पुलिस हिरासत से दारोगा की पिस्टल लेकर भाग गया। मेडिकल पुलिस ने काली नदी के पास उसे घेर लिया। कपिल ने पिस्टल से पुलिस पर फायर कर दिया। जवाबी फायरिग में कपिल के पैर में गोली लग गई। पुलिस ने कपिल को गिरफ्तार कर लिया।

बहुचर्चित लूट व हत्या में दो बदमाशों गंगानगर के बक्सर निवासी अनुज उर्फ बंटी और शास्त्रीनगर निवासी तरुण ठाकुर को पुलिस जेल भेज चुकी है। तीसरे आरोपित कपिल उर्फ सर्रा पुत्र धीरज गुर्जर निवासी ग्राम मुबारिकपुर थाना भावनपुर को एसटीएफ ने बुधवार को गिरफ्तार कर मेडिकल पुलिस को सौंप दिया। गुरुवार को पुलिस कपिल को साथ लेकर लूटे हुए जेवर उसके घर से बरामद कर लौट रही थी। अब्दुल्लापुर से रैसना रोड पर सड़क पर बेसहारा पशु आने की वजह से जीप की रफ्तार कम हो गई। तभी कपिल दारोगा श्याम सिंह की सरकारी पिस्टल छीनकर भाग गया। पुलिस ने रैसना गांव के सामने काली नदी के पास कपिल को घेर लिया।

इंस्पेक्टर प्रमोद गौतम के अनुसार कपिल ने सरकारी नाइन एमएम पिस्टल से पुलिस पर फायरिग कर दी। जवाबी फायरिग में कपिल के पैर में गोली लगी। उसे घायल अवस्था में पकड़ कर मेडिकल कालेज में उपचार दिलाया। सरकारी पिस्टल और लूटे हुए जेवर बरामद किए। कपिल पर आइजी की तरफ से 50 हजार का इनाम चल रहा था। लूट व हत्या के मुकदमे में अब भी कपिल के साथी अजय समेत दो बदमाश पुलिस की पकड़ से दूर बने हुए हैं।

यह थी वारदात

जागृति विहार में भागमल ज्वैलर्स शाप पर आठ सितंबर को बदमाशों ने दिनदहाड़े सर्राफ अमन जैन की हत्या कर दस लाख की नकदी और तीन किलो चांदी लूट ली थी। इस वारदात से व्यापारियों में जबर्दस्त आक्रोश फैल गया था।

chat bot
आपका साथी