पासपोर्ट सेवा केंद्र जल्द खुलने की उम्मीद

छावनी स्थित (पीओपीएसके) पोस्ट आफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र पर जल्द ही सेवाएं शुरू की जाएंगी। हालांकि इसके लिए अभी कोई तिथि तो निश्चित नहीं है। लेकिन गाजियाबाद के पासपोर्ट अधिकारियों का कहना है कि मेरठ में जल्द ही पासपोर्ट सेवा फिर से शुरू कर दी जाएंगी हालांकि अभी तय नहीं है कि कब से यहां का सेवा केंद्र खुलेगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 06:00 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 06:08 AM (IST)
पासपोर्ट सेवा केंद्र जल्द खुलने की उम्मीद
पासपोर्ट सेवा केंद्र जल्द खुलने की उम्मीद

जेएनएन, मेरठ । छावनी स्थित (पीओपीएसके) पोस्ट आफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र पर जल्द ही सेवाएं शुरू की जाएंगी। हालांकि, इसके लिए अभी कोई तिथि तो निश्चित नहीं है। लेकिन गाजियाबाद के पासपोर्ट अधिकारियों का कहना है कि मेरठ में जल्द ही पासपोर्ट सेवा फिर से शुरू कर दी जाएंगी, हालांकि अभी तय नहीं है कि कब से यहां का सेवा केंद्र खुलेगा।

बता दें कि लॉकडाउन लगते ही मार्च के अंतिम सप्ताह में पासपोर्ट केंद्र आफिस बंद कर दिया गया था। मेरठ के आवेदक वर्तमान में गाजियाबाद जाकर एप्वाइंटमेंट ले रहे हैं। बाजारों के खुलने के बावजूद शहर में पासपोर्ट व आधार कार्ड सेवा अभी बंद चल रही है। इसका पीछे कारण बताया गया है कि दोनों ही केंद्रों पर बायोमेट्रिक के चलते संक्रमण फैलने की संभावना अधिक रहती है। इसलिए लंबे समय से बंद रखा गया है। आवेदकों को पासपोर्ट केंद्र पर पूरी तरह से सैनिटाइज करने के साथ मास्क व सभी नियमों का पालन करना जरूरी होगा। मेरठ केंद्र के प्रभारी अजय कुमार का कहना है कि अनुमति मिलते ही मेरठ में एप्वाइंटमेंट लिए जाएंगे। तत्काल के लिए नहीं कोई सुविधा

मेरठ पासपोर्ट सेवा केंद्र पर तत्काल आवेदन के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। इसके लिए आवेदकों को गाजियाबाद ही जाना पड़ता है। गाजियाबाद में प्रक्रिया पूरी होने के बाद सात दिनों में तत्काल पासपोर्ट तैयार होकर आवेदक के पास भेजा जाता है। इसमें 1500 रुपये ऑनलाइन फीस व दो हजार रुपये तत्काल फीस के तौर पर जमा होते हैं।

रोहताश बार कौंसिल अध्यक्ष निर्वाचित होने पर बांटी मिठाई

जेएनएन, मेरठ । तहसील में सोमवार को अधिवक्ताओं ने रोहताश कुमार अग्रवाल के बार कौंसिल आफ यूपी का अध्यक्ष निर्वाचित होने पर मिठाई वितरित कर हर्ष व्यक्त किया। प्रवीण कुमार दुबलिश, सुमन प्रकाश, सोनू सिंह, राजीव कंसल, मनोज कुमार आदि अधिवक्ता दोपहर को तहसील परिसर में एकत्र हुए और एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर हर्ष व्यक्त किया।

chat bot
आपका साथी