पहले नाराज होकर लौटे विधायक, फिर मंत्री से अध्यक्ष की तीखी बहस Meerut News

गुरुवार को मंत्री सुरेश खन्‍ना से सर्किट हाउस में मिलने पहुंचे तीन विधायक एवं महानगर अध्यक्ष लंबा इंतजार करने के बाद नाराज होकर लौट गए।

By Prem BhattEdited By: Publish:Fri, 10 Jan 2020 01:20 PM (IST) Updated:Fri, 10 Jan 2020 01:20 PM (IST)
पहले नाराज होकर लौटे विधायक, फिर मंत्री से अध्यक्ष की तीखी बहस Meerut News
पहले नाराज होकर लौटे विधायक, फिर मंत्री से अध्यक्ष की तीखी बहस Meerut News

मेरठ, जेएनएन। वित्‍त, संसदीय कार्य व चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना के दौरे ने भाजपा की आपसी सियासत को गरमा दिया। मंत्री से सर्किट हाउस में मिलने पहुंचे तीन विधायक एवं महानगर अध्यक्ष लंबा इंतजार करने के बाद नाराज होकर लौट गए। बाद में एक कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री और महानगर अध्यक्ष के बीच तीखी बहस हो गई। मंत्री ने कहा कि हमें ये अच्छा नहीं लगा तो अध्यक्ष से भी दो टूक कहा कि अपमान नहीं सह सकते। उधर, विधायक भी मंत्री से नाराज नजर आए।

नहीं दी गई तव्‍वजो

चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना शाम सात बजे सर्किट हाउस पहुंचे। युवा नेता वरुण गोयल के साथ मंत्री कमरे के अंदर चले गए। इस बीच मंत्री से मिलने पहुंचे विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल, सत्यवीर त्यागी, सोमेंद्र तोमर एवं महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल भी सर्किट हाउस में बैठे थे। मंत्री के कमरे में पानी और फिर चाय भी भेजी गई। किंतु जनप्रतिनिधि व संगठन पदाधिकारियों को नहीं पूछा गया। इस पर देर से इंतजार कर रहे तीनों विधायक व महानगर अध्यक्ष वहां से निकल गए, और कुटिया चौराहा पर चाय पी। तब तक भाजपाइयों के बीच उनकी नाराजगी की चर्चा पहुंच चुकी थी। विधायकों ने खुलकर तो कुछ नहीं कहा लेकिन मंत्री के व्यवहार से खिन्न जरूर नजर आए।

मंत्री ने कहा हम मेहमान हैं...मुकेश ने कहा पर हम अर्दली नहीं

सर्किट हाउस से मंत्री सुरेश खन्ना रात करीब आठ बजे सदर स्थित गुरु तेग बहादुर स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे, जहां महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल बैठे थे। मंत्री ने सिंघल से पूछा...आप लोग बिना मिले आ गए, ये हमें अच्छा नहीं लगा। सिंघल ने कहा, आपसे मिलने सर्किट हाउस गए थे, और अपमान सहकर लौटे। मंत्री ने कहा कि हम आपके मेहमान हैं तो सिंघल ने कहा कि पर हम आपके अर्दली भी नहीं। और हमसे पूछकर आपने नगर में कार्यक्रम नहीं बनाया है।

भाजपाई रह गए सन्‍न

दोनों के बीच बहस देखकर भाजपाई सन्न रह गए। मंत्री ने कहा कि हमें आपका व्यवहार अच्छा नहीं लगा तो महानगर अध्यक्ष ने कहा कि आपने भी हमें और हमारे जनप्रतिनिधियों को इग्नोर किया, जो ठीक नहीं है। हम आपके लिए ही सर्किट हाउस गए थे। फिलहाल दोनों की तल्खी का असर एमएलसी डा. सरोजिनी अग्रवाल के घर आयोजित कार्यक्रम में भी नजर आया। जहां क्षेत्रीय अध्यक्ष अश्वनी त्यागी ने मुकेश सिंघल को बुला लिया था।

इनका कहना है

मंत्री जी हमारे मेहमान जरूर थे, लेकिन उन्होंने संगठन और जनप्रतिनिधियों को कोई तवज्जो नहीं दी, जिससे स्वाभिमान को ठेस पहुंची।

- मुकेश सिंघल, भाजपा महानगर अध्यक्ष

मैं सर्किट हाउस में फ्रेश हो रहा था। एक चाय पी, इतनी देर में विधायक एवं उनके साथी चले गए। कोई नाराजगी  बात नहीं, सिर्फ गलतफहमी थी। बाद में डा. सरोजिनी के घर पर विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल व महानगर अध्यक्ष के साथ बैठना हुआ। कोई बहस नहीं हुई। हम सब एक परिवार हैं।

- सुरेश खन्ना, चिकित्सा शिक्षा मंत्री 

chat bot
आपका साथी