Mission Shakti Abhiyan: बेटियों की हो रही खाकी से दोस्ती, पुलिस उनके साथ ले रही सेल्फी Baghpat News

Mission Shakti Abhiyan बागपत में मिशन शक्ति अभियान के तहत महिलाओं को किया जा रहा है जागरूक। पुलिस को क‍िसी भी घटना की सूचना देने में बेटियों को झिझक न हो इसके लिए खाकी उनसे दोस्ती कर रही है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 07:46 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 07:46 PM (IST)
Mission Shakti Abhiyan: बेटियों की हो रही खाकी से दोस्ती, पुलिस उनके साथ ले रही सेल्फी Baghpat News
मिशन शक्ति अभियान के तहत बेटियों को जागरूक किया जा रहा है।

बागपत, जेएनएन। अब सहन नहीं होगा अत्याचार। इसका बेटियां देगी मुंह तोड़ जवाब...जी हां मिशन शक्ति अभियान के तहत बेटियों को जागरूक किया जा रहा है। पुलिस को घटना की सूचना देने में बेटियों को झिझक न हो, इसके लिए खाकी उनसे दोस्ती कर रही है। महिला पुलिस उनके साथ सेल्फी ले रही है। गली-मोहल्‍लों में कार्यक्रम कर प्रोजेक्टर पर वीडियो दिखा रही है। उनको आत्मरक्षा के गुर भी दे रही है। जनपद में बाजार व गली-मोहल्लों में मनचले के तंज कसने के मामले सामने आते रहते हैं। छात्रा व युवतियों से छेड़छाड़ की घटना होती रहती है। अधिकांश बेटियां बदनामी के डर से बोलती नहीं है। इसी का शोहदे फायदा उठाते हैं। परेशान होकर छात्रा को स्कूल तक छोड़ने को मजबूर होना पड़ता है। खेकड़ा क्षेत्र में एक सप्ताह पूर्व छेड़छाड़ के विरोध पर छात्रा को चाकू मारा गया। पूर्व में इस तरह के कई मामले सामने आ चुके है। पुलिस व एंटी रोमिया स्क्वाएड भी इन मामलों को रोकने में ज्यादा कामयाब नहीं हो पा रही है। यह हाल पूरे प्रदेश का है। महिला की सुरक्षा को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद गंभीर है। सुरक्षा के साथ-साथ महिला आत्मनिर्भर हो, इसके लिए मुख्यमंत्री ने 17 जुलाई से मिशन शक्ति अभियान का शुभारंभ किया। बागपत में पुलिस समेत 27 विभाग मिलकर नारीशक्ति को आत्मनिर्भर बना रहे है।

गांव में लगाई जा रही चौपाल

महिला थाना प्रभारी नेहा चौहान व महिला पुलिसकर्मियों द्वारा गांव-गांव जाकर चौपाल लगाई जा रही है। महिलाओं की समस्याओं का निस्तारण किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि शोहदों से घबराने की जरूरत नहीं है। निडर होकर मुकाबला करें, मोबाइल में लोकेशन ऑन रखने, यदि असुरक्षित महसूस करें, तो तुरंत पुलिस को कॉल करे। स्कूल, कालेज में पहुंचकर पुलिस टीम छात्राओं को आत्मरक्षा के टिप्स देगी।

महिलाओं को किया जा रहा जागरूक : एएसपी

एएसपी मनीष कुमार मिश्र का कहना है कि मिशन शक्ति अभियान के तहत महिलाओं को जागरूक किया जा रहा है। उनके अधिकारों के बारे में बताया जा रहा है। सरकार की थीम के अनुसार प्रतिदिन कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। 

chat bot
आपका साथी