मेरठवासियों को मिलेगा रामजन्म भूमि के अनुष्ठान प्रसाद का अंश

भगवान राम मंदिर निर्माण के लिए पांच अगस्त को भूमि पूजन अनुष्ठान में प्रसाद स्वरूप दिए गए लड्डुओं का अंश मेरठवासियों को भी प्राप्त होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 05:00 AM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2020 06:03 AM (IST)
मेरठवासियों को मिलेगा रामजन्म भूमि के अनुष्ठान प्रसाद का अंश
मेरठवासियों को मिलेगा रामजन्म भूमि के अनुष्ठान प्रसाद का अंश

जेएनएन, मेरठ। भगवान राम मंदिर निर्माण के लिए पांच अगस्त को भूमि पूजन अनुष्ठान में प्रसाद स्वरूप दिए गए लड्डुओं का अंश मेरठवासियों को भी प्राप्त होगा। आर्य समाज बुढ़ाना गेट में चार पैकेट लड्डू अयोध्या से मंगवाए गए हैं। मंदिर के प्रधान अशोक सुधाकर ने बताया कि शुक्रवार को 250 किलो लड्डू गाय के घी से तैयार कराने का कार्य आरंभ किया गया है। अयोध्या में हुए भूमि पूजन अनुष्ठान से प्राप्त हुए लड्डुओं को इसमें मिलाकर उन्हें नौ अगस्त को वितरित किया जाएगा। मेरठवासियों को प्रसाद पाने का सौभाग्य प्राप्त होगा। मंदिर समिति के मंत्री सुशील बंसल, विवेक शेखर, योगेश मुवार, विप्रेश अग्रवाल, राजेश सेठी, चंद्रकांत और राजेंद्र शास्त्री तैयारी में जुटे हैं।

नगर पंचायत में कार सेवक सम्मानित

जेएनएन, मेरठ। नगर पंचायत परिसर में शुक्रवार को कार सेवकों व उनके स्वजनों को नगर पंचायत अध्यक्ष द्वारा सम्मानित किया गया। नगर पंचायत अध्यक्ष अमित मोहन टीपू ने कारसेवक पूर्व प्रधानाचार्य पदम सैन मित्तल, सभासद वेदप्रकाश गर्ग, स्व. हरिदत्त त्यागी के पुत्र पकंज त्यागी, स्व. रामअवतार त्यागी के पुत्र मोहित त्यागी को माला व पटका पहनाकर व स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। पंडित नागेश शर्मा, भाजपा नेता रामगोपाल त्यागी, इंद्रेश त्यागी, व्यापारी नेता सुनील अग्रवाल, संदीप गौतम, चीनू यादव, आदेश शर्मा आदि मौजूद रहे।

एबीवीपी ने आधार कार्ड बनवाने की मांग

जेएनएन, मेरठ। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को एसडीएम के नाम तहसीलदार अजय उपाध्याय को ज्ञापन सौंपा।

जिला संयोजक प्रज्जवल चौहान के नेतृत्व में सौंपे ज्ञापन में बताया कि माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा कालेजों में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जिनमें बोर्ड द्वारा कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के छात्र-छात्राओं के प्रवेश के दौरान आधार कार्ड अनिवार्य कर दिया गया है। बैंकों द्वारा न तो आधार कार्ड समय पर बनाए जा रहे हैं और न ही पुराने आधार कार्डों में संशोधन किया जा रहा है। आरोप है कि अगर कोई बैंकों में जाता है तो बैंक छात्रों को आधार कार्ड बनवाने के लिए एक से तीन माह का समय देकर टाल देता है। ज्ञापन में समाधान शीघ्र नहीं होने पर धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी है। मयंक गोयल, दिपांशु शर्मा, शौर्य अग्रवाल, रजत अग्रवाल, रवि कुमार आदि थे।

chat bot
आपका साथी