मेरठ: कोरोना से पांच दिनों में दो इंजीनियर भाइयों की मौत, उजड़ गया हंसता- खेलता परिवार

कोरोना से एक हंसता-खेलता परिवार मात्र पांच दिनों में ही उजड़ गया। दो इंजीनियर भाईयों की कोरोना से मौत हो गई तो परिवार और आसपास के लोगों में कोहराम मच गया। एक भाई की चार माह की बच्‍ची भी है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Fri, 28 May 2021 09:20 AM (IST) Updated:Fri, 28 May 2021 09:20 AM (IST)
मेरठ: कोरोना से पांच दिनों में दो इंजीनियर भाइयों की मौत, उजड़ गया हंसता- खेलता परिवार
कोरोना से दो इंजिनियर भाइयों की मौत हो गई।

मेरठ, जेएनएन। कोरोना ने ऐसे जख्म दिए हैं, जिनसे उबरने में शायद जीवन ही बीत जाए। एक परिवार पर कोरोना का ऐसा कहर टूटा कि दो इंजीनियर भाई मात्र पांच दिन में दुनिया को अलविदा कह गए। हालांकि, स्वजन ने उन्हें बचाने के हरसंभव जतन किए लेकिन कुदरत को शायद कुछ और ही मंजूर था। पूरा परिवार मात्र पांच दिनों में ही उजड़ गया। मोहल्ले के लोग इस अनहोनी से गमजदा हैं। रिश्‍तेदारों में इस घटना से कोहराम मचा हुआ है।

शास्त्रीनगर सेक्टर-10 निवासी नगर निगम से सेवानिवृत्त वकार हुसैन जैदी के बड़े बेटे रजा हुसैन जैदी दिल्ली की निजी कंपनी में इंजिनियर के तौर पर कार्यरत थे। कुछ दिन पहले अचानक तबीयत खराब हुई। जांच में वह कोरोना संक्रमित मिले तो आनंद अस्पताल में भर्ती करा दिया। इस बीच रजा के छोटे भाई शुजा हुसैन जैदी की तबीयत भी खराब हो गई। शुजा भी दिल्ली की निजी कंपनी में इंजीनियर थे। उन्हें भी आनंद अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल में दोनों भाइयों का उपचार चलता रहा और स्वजन उनकी सलामती की दुआ मांगते रहे।

उपचार के दौरान 22 मई को रजा हुसैन की मौत हो गई। अभी परिवार वाले इस सदमे से उबर भी नहीं सके थे कि 26 मई को शुजा हुसैन ने भी उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। दो जवान भाइयों की मौत ने पूरे परिवार को तोड़ दिया। छोटे भाई मुर्तजा हुसैन जैदी ने बजाया कि दोनों बड़े भाइयों में बहुत प्रेम था। दोनों ने निजी कंपनियों में नौकरी कर परिवार को संभाला। रजा मुर्तजा की शादी हो चुकी है और वह पांच माह की बेटी के पिता भी बन चुके थे। शुजा के निकाह के लिए लड़की की तलाश की जा रही थी। बता दें कि पिछले दिनों मेरठ में ही 24 वर्षीय जुड़वां भाइयों की भी एक दिन के अंतराल पर ही कोरोना से मृत्यु हो गई थी।

बड़े बेटे की चार महीने की बेटी

करीब डेढ़ साल पहले रजा हुसैन जैदी का निकाह हुआ था। चार महीने पहले ही इनकी एक बेटी हुई तो घर में खुशी का माहौल था, इनके परिवार में कोई भी बेटी अभी तक पैदा नहीं हुई थी। जिसे लेकर परिवार खुशियां मनाया जा रहा था। लेकिन शायद इनकी खुशी को किसी की नजर लग गई और हंसते खेलता परिवार उजड़ गया। इस घटना से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। 

chat bot
आपका साथी