MLC Chunav In Meerut: मेरठ तहसील में सबसे अधिक और मवाना में सबसे कम वोटर

MLC Chunav एमएलसी चुनाव के लिए हो रहे मतदान में सबसे अधिक वोटर मेरठ तहसील के होंगे। जबकि सबसे कम मवाना के वोटर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इन चुनावों के लिए वोटिंग एक दिसंबर को होगी। प्रशासन ने इसके लिए सभी तैयारियां कर ली हैं।

By Prem BhattEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 08:30 AM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 08:30 AM (IST)
MLC Chunav In Meerut: मेरठ तहसील में सबसे अधिक और मवाना में सबसे कम वोटर
चुनाव की मतपेटियां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच परतापुर कताई मिल में जमा होंगी।

मेरठ, जेएनएन। Meerut MLC Chunav उप्र विधान परिषद मेरठ खंड शिक्षक व स्नातक सीट के लिए एक दिसंबर को मतदान होगा। इस मतदान में सबसे अधिक वोटर मेरठ तहसील के होंगे। जबकि सबसे कम मवाना के वोटर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मेरठ खंड शिक्षक व स्नातक चुनाव के लिए सोमवार को दोपहर बाद तक सभी पोलिंग पार्टियां अपने मतदान केंद्रों पर पहुंच जाएंगी। भामाशाह पार्क से यह पोलिंग पार्टियां रवाना की गई हैं। वहीं, एमएलसी चुनाव में इस बात को लेकर भी निगाहें लगी हुई हैं कि मेरठ की किस तहसील में सबसे अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इनमें सबसे अधिक वोटर मेरठ तहसील के हैं। जबकि सबसे कम मवाना तहसील के है। शिक्षक व स्नातक दोनों ही सीटों पर यही स्थिति है।

मेरठ में ही जमा होंगी नौ जिलों की मतपेटियां

मेरठ खंड शिक्षक व स्नातक चुनाव के बाद मतपेटियां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच परतापुर कताई मिल में जमा होंगी। उप जिला निर्वाचन अधिकारी व एडीएम प्रशासन मेरठ मदन सिंह गब्र्याल का कहना है कि मेरठ जिले के साथ ही मेरठ व सहारनपुर मंडल के बाकी आठ जिलों की मतपेटियां भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान के बाद वहां से लाकर परतापुर कताई मिल में ही जमा करायी जाएंगी। तीन दिसंबर को गिनती की जाएगी।

दो दिसंबर को होगी दूसरी ट्रेनिंग

तीन दिसंबर को होने वाली मतगणना कार्मिकों की पहली ट्रेनिंग रविवार को दो पालियों में करायी गई। अब दूसरी ट्रेनिंग दो दिसंबर को होगी। सनातन धर्म इंटर कालेज सदर में ही यह करायी जाएगी। इसके साथ ही मतदान व मतगणना के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस बल तैनात किया गया है।

मेरठ जिले की तीनों तहसीलों में मतदाता

तहसील स्नातक शिक्षक

मेरठ 42527 4026

मवाना 7654 540

सरधना 10023 884

chat bot
आपका साथी