उपहारों से सजे बाजार, रेस्तरां भी तैयार

हग-डे शुक्रवार को लोगों ने एक-दूसरे को जादू की झप्पी देकर मनाया। शनिवार को किस डे और फिर रविवार को बहुप्रतीक्षित वेलेंटाइन डे मनाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Feb 2021 11:35 AM (IST) Updated:Sat, 13 Feb 2021 11:35 AM (IST)
उपहारों से सजे बाजार, रेस्तरां भी तैयार
उपहारों से सजे बाजार, रेस्तरां भी तैयार

मेरठ, जेएनएन। हग-डे शुक्रवार को लोगों ने एक-दूसरे को जादू की झप्पी देकर मनाया। शनिवार को किस डे और फिर रविवार को बहुप्रतीक्षित वेलेंटाइन डे मनाया जाएगा। इसके लिए बाजार पूरी तरह तैयार है। दुकानों पर उपहारों की बहार है। होटल और रेस्तरां के मेन्यू में भी बदलाव किया गया है।

बाजार में छाए लव गिफ्ट

जब बात वेलेंटाइन डे पर पार्टनर को उपहार देने की हो तो पसंद करना मुश्किल होता है। इसी मुश्किल को आसान करते हुए इस समय बाजार में एक से बढ़कर एक लव गिफ्ट मौजूद हैं। इनमें लव वाच से लेकर लव बोतल, फोटो फ्रेम, मिरर फ्रेम, लव मग, कपल बोतल, चाकलेट टोकरी, रेड रोज टोकरी आदि हैं। इनकी प्रेमी युगल जमकर खरीदारी कर रहे हैं।

ग्रीटिंग कार्ड की भी मांग

बांबे बाजार स्थित सौगात गिफ्ट सेंटर के संचालक आयुष आनंद का कहना है कि कई वर्ष बाद इस बार वेलेंटाइन डे के लिए ग्रीटिंग कार्ड की भी मांग है। किसी भी उपहार के साथ रेड रोज और एक कार्ड इस बार काफी चलन में है। इसके साथ ही सबसे ज्यादा मांग लव मग और मैसेज बोतल की है।

मेन्यू में शामिल हुई लव डिश

होटल और रेस्तरां में वेलेंटाइन डे पर रेड, व्हाइट, पिंक और पर्पल रंग के बैलून से सजावट की जा रही है। साथ ही मेन्यू में सभी डिश के नाम के साथ लव लिखा होगा। दिल्ली रोड स्थित होटल क्रोम के निदेशक गौरव नारंग ने बताया कि न्यू ईयर के बाद युवाओं के लिए वेलेंटाइन डे खास दिन होता है। उनकी पसंद को ध्यान में रखते हुए दिनभर डीजे का इंतजाम किया गया है। लव दाल मखनी और लव पनीर टिक्का के अलावा लव पास्ता और लव मंचूरियन को भी शामिल किया गया है।

सभी टेबल पर होगा लाल गुलाब

बाउंड्री रोड स्थित होटल क्रिस्टल पैलेस के निदेशक अंजनेय गर्ग का कहना है कि वेलेंटाइन डे को लेकर युवाओं में खासा उत्साह है। वेलेंटाइन थीम पर सजावट की है। सभी टेबल पर लाल गुलाब रखे जाएंगे।

दोस्तों और मम्मी-पापा संग होगी वेलेंटाइन पार्टी

प्रेम के इस दिन को लोग सपरिवार मना रहे हैं। डिफेंस कालोनी निवासी रीतिका सिंघल ने बताया कि हम सभी दोस्त मिलकर वेलेंटाइन डे घर पर ही सेलिब्रेट करेंगी। दिन में दोस्तों के साथ घर पर ही पार्टी होगी और रात में परिवार के साथ डिनर का प्लान है। हम चार दोस्त हैं। न्यू ईयर और वेलेंटाइन डे हमेशा साथ ही मनाते हैं।

पीएल शर्मा रोड निवासी प्रखर और साक्षी भाई-बहन हैं और दोनों इस बार माता-पिता रमा और राकेश मित्तल के साथ इस खास दिन को सेलीब्रेट करेंगे। साक्षी का कहना है कि वेलेंटाइन डे प्यार का दिन है और माता-पिता से ज्यादा प्यार कौन कर सकता है। इसलिए इस दिन को यादगार बनाने के लिए हमने मम्मी पापा के लिए डिनर और गिफ्ट प्लान किया है।

chat bot
आपका साथी